scriptएटीएम मशीन में पैसे डालने वाले कर्मचारियों ने एेसे किया 1. 17 करोड़ रुपये का गबन, जानकर बैंक अधिकारी भी रह गए हैरान | atm cash loaders cheating 1.17 crore fraud, police lodged fir | Patrika News

एटीएम मशीन में पैसे डालने वाले कर्मचारियों ने एेसे किया 1. 17 करोड़ रुपये का गबन, जानकर बैंक अधिकारी भी रह गए हैरान

locationनोएडाPublished: Sep 02, 2018 12:39:06 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

कंपनी अपने कर्मचारियों से कराती थी कैश डलवाने का काम

DEMO PIC

एटीएम मशीन में पैसे डालने वाले कर्मचारियों ने एेसे किया 1. 17 करोड़ रुपये का गबन, जानकर बैंक अधिकारी भी रह गए हैरान

नोएडा।अब तक आप ने एटीएम कार्ड से रुपये निकालते समय एटीएम फ्राॅड के बारे में सुना होगा। लेकिन हार्इटेक सिटी नोएडा में एटीएम मशीन में रुपये डालने वाले लोगों ने ही करोड़ों रुपये का गबन कर दिया। इसका पता बैंक को जांच के बाद पता चला।जिसके बाद बैंक अधिकारियों ने मामले की शिकायत कोवताली सेक्टर-24 पुलिस को दी है।पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लेने के साथ ही एटीएम में पैसा डालने वाली एजेंसी के कुछ लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबरः शिवपाल की रैली से पहले भाजपा की इस पूर्व दिग्गज विधायक ने दिया इस्तीफा,शुरू हुर्इ यह चर्चा

यह एजेंसी करती है एटीएम में रुपये डालने का काम, कर्मचारियों ने किया खेल

नोएडा के सेक्टर-24 के सेक्टर-11 स्थित लोजीकेश सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने कई बैंकों के एटीएम में कैश रिफलिंग, कंपनियों के कैश का कलेक्शन कर बैंकों में जमा करने का ठेका लिया हुआ है। इसी तरह कंपनी इलाहाबाद बैंकों के एटीएम में भी रुपये डालती है। लेकिन हाल में ही कंपनी अधिकारियों को इलाहाबाद बैंक ने शिकायत दी कि ज्यादा रुपये ले जाने के बाद बावजूद एटीएम मशीनों में कम रुपया डाले गये है। यह शिकायत मिलते ही उक्त कंपनी में जांच कर कार्यरत तीन कर्मचारियों जो कि एटीएम मशीन में कैश रिफलिंग का काम करते है। उन्होने एटीएम में कम पैसे डालकर एक करोड़ सत्तरह लाख रुपए का गबन किया हैं। कंपनी के प्रबंधन द्वारा कंपनी के तीनों कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई हैं।

यह भी पढ़ें

व्हाट्सएेप ग्रुप से एडमिन ने निकाला तो शख्स ने उठा लिया एेसा कदम कि कांपने लगे लोगों के हाथ पैर

दो माह में किया एक करोड़ सत्तरह लाख का खेल

कंपनी ने तीन कर्मचारियों पर एटीएम में कम पैसे डालकर बीते दो माह में एक करोड़ सत्तरह लाख के गवन का आरोप लगाया हैं। कम्पनी के सिक्योरटी हैड का कहना है की इलाहाबाद बैंक के प्रबंधक द्वारा मेल द्वारा जानकारी दी गई कि हमारे ऑडिट द्वारा पता चला हैं कि हमारे कई एटीएम में कैश कम डाला गया हैं। जो कि करीब एक करोड़ सत्तरह लाख रुपये हैं। जिसकी शिकायत पर हमारी कंपनी द्वारा जांच कर पता किया गया। तो पाया कि करीब छः माह पूर्व ही कम्पनी में कस्टोडियन के पद पर नियुक्त हुए इस अंजाम को देने वाले मास्टर माइंड राजन कुमार भारद्वाज ने अन्य दो कंपनी के कस्टोडियन अजीत सिंह, शंकर कुमार झा के साथ मिलकर एक करोड़ सोलह लाख नब्बे हजार रुपये का गवन करना पाया हैं। जिसकी थाना सेक्टर -24 में एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। इस पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो