scriptभीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने किया ‘आजाद समाज पार्टी’ का ऐलान, बसपा नेता समेत कई दिग्गजों ने थामा पार्टी का दामन | Bhim Army Chief Chandra shekhar latest news in noida | Patrika News

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने किया ‘आजाद समाज पार्टी’ का ऐलान, बसपा नेता समेत कई दिग्गजों ने थामा पार्टी का दामन

locationनोएडाPublished: Mar 15, 2020 03:59:45 pm

Submitted by:

virendra sharma

Highlights
. कांशीराम जयंती के अवसर पर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने पार्टी का किया ऐलान. दिल्ली में अनुमति न मिलने के बाद कार्यक्रम का नोएडा में किया गया आयोजन . सुबह से ही कार्यकर्ताओं की जुटने शुरू हो गई थी भीड़

screenshot_from_2020-03-15_15-20-07.png
नोएडा। लंबी जदोजहद के बाद रविवार को नोएडा स्थित अशोक फार्म हाऊस में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर के कार्यक्रम का आयोजन हुआ। उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया है। इनकी नई पार्टी का नाम ‘आजाद समाज पार्टी’ होगा। हालांकि सुबह से अशोक फार्म हाऊस में कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने शुरू हो गई थी। भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने अचानक रविवार सुबह ही कोराेना वायरस की वजह से भीम आर्मी के कार्यक्रम पर रोक लगा दी थी। बड़ी संख्या में पहुंचे कार्यकर्ताओं को देखते हुए ताला खोल दिया गया।
भीम आर्मी चीफ ने नोएडा में अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया। इसके लिए नोएडा स्थित अशोक फार्म हाऊस में प्रशासन से कार्यक्रम की अनुमति भी ली थी, लेकिन जैसे ही रविवार सुबह बड़ी संख्या में भीम आर्मी के कार्यकर्ता फार्म हाउस पहुंचे तो उन्हें गेट पर ताला लटका मिला। जिला प्रशासन और पुलिस ने ताला लगाकर नोटिस चस्पा किया था। नोटिस में कोरोना वायरस का हवाला दिया गया। हालांकि, यह कार्यक्रम पहले दिल्ली में होना था। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली में भीम आर्मी को कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिल सकी। नोएडा में बड़ी संख्या में फार्म हाउस में कार्यकर्ताओं की भीड़ पहुंची। यहां दूसरी पार्टी के नेताओं ने भी उनके साथ हो गए हैं।
माना जा रहा है कि दलित, पिछड़े व अल्पसंख्यक की राजनीति की वजह से वेस्ट यूपी में समीकरण बदल सकते है। मायावती के गृहजनद में पार्टी का ऐलान करने के बाद दलित राजनीति को नया मुकाम मिल सकता है। दरअसल, गौतमबुद्ध नगर मायावती का गृहजनपद है। ये बादलपुर गांव की रहने वाली है। आरएलडी से चुनाव विधायक का चुनाव लड़े रविंद्र भाटी ने उनका दामन थाम लिया है। कांग्रेस के अमित कसाना, बसपा पार्टी में रहे सूर्य प्रताप भी उनकी पार्टी में शामिल हुए है। इसके अलावा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद वर्मा ने भी उनकी पार्टी ज्वाइन की है।
बता दें कि सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में हुए ठाकुर और दलितों के बीच संघर्ष के बाद चंद्रशेखर चर्चा में आए थे। उस दौरान चंद्र शेखर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो