scriptबड़ी खुशखबरीः सीएम योगी के इस कदम से प्रदेश के 35 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार | Cm Yogi announces to provide 35 jobs in private sector in UP | Patrika News
नोएडा

बड़ी खुशखबरीः सीएम योगी के इस कदम से प्रदेश के 35 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

बोले इस शहर को भी मिलेगी एनसीआर की सारी सुविधाएं

नोएडाApr 28, 2018 / 07:07 pm

Iftekhar

Cm Yogi Adityanath

Cm Yogi Adityanath

नोएडा. इस वक्त देश में रोजगार बड़ा मुद्दा बना हुआ है। देश के प्रधानमंत्री जहां हर वर्ष २ करोड़ युवाओं को रोजगार का सपना दिखाने के बाद अपने वादे पर खड़े नहीं उतरे। वहीं, अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में निजी कंपनियों के निवेश से 35 लाख युवाओं को रोजगार मिलने का दावा किया है। बुलंदशहर दौरे के दौरान योगी ने ऐलान किया कि बुलंदशहर के एनसीआर में शामिल होने के बावजूद अभी तक उसे बेहतर सुविधाएं नहीं मिली है। अब बुलंदशहर को एनसीआर की सारी सुविधाएं मिलेंगी, जिससे यहां के लोगों को लाभ होगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार का फोकस बेहतर कानून व्यवस्था पर है और हमने इसे सुधारा भी है। इसी का नतीजा है कि कई कंपनियां 468 करोड़ का निवेश करने आ रही हैं, जिससे 35 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश का विकास करने में जुटी है, इससे सभी को लाभ होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने 100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी किया। वहीं, खुर्जा के पोटली उद्योग के लिए खुशखबरी सुनाते हुए कहा कि सरकार खुद उसकी ब्रांडिंग करेगी।

अखिलेश के दौरे से पहले सीएम योगी ने इस शहर के लोगों को दिया 650 करोड़ रुपए का तोहफा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर मेरठ-जेवर हाई-वे की सौगात देते हुए कहा की इसके निर्माण में 650 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने इस हाई-वे का फायदा गिनाते हुए कहा कि बुलंदशहर को एनसीआर क्षेत्र की सारी सुविधाएं मिलेंगी। गौरतलब है कि अखिलेश यादव २९ अप्रैल को नोएडा के दौरे पर आ रहे हैं।

बेलगाम हुई यूपी की पुलिस, पत्रकार ने बनाया वीडियो तो ऐसे गुंडागर्दी करने लगा दरोगा

इस मौके पर उन्होंने कहा कि साथ ही खुर्जा पॉटरी उद्योग की सरकार ब्रांडिंग करेगी। सीएम ने दावा किया कि हमारी सरकार ने कानून व्यवस्था में सुधार किया है। अमन-शांति होने से व्यापार बढ़ा है, जिससे रोजगार के अवसर बढ़े हैं। वहीं, किसानों की बदहाली के मुद्दे पर सीएम योगी ने कहा कि किसानों की बदहाली दूर करना हमारा सरकार की प्राथमिकता में है। मौजूदा वक्त में गांवों को 18 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने दावा किया कि हमने पिछली सरकारों की तरह किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया। बुलंदशहर स्थित नुमाइश ग्राउंड जनसभा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपने भाषण में मेरठ-जेवर हाई-वे की घोषणा करते हुए कहा कि इसके निर्माण के लिए साढ़े ६ सौ करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिए गए हैं। इस हाई-वे से विकास को नई रफ्तार मिलेगी।

Home / Noida / बड़ी खुशखबरीः सीएम योगी के इस कदम से प्रदेश के 35 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो