गोपनीय पत्र लीक मामला: नोएडा SSP Vaibhav Krishna पर हो सकती है कार्रवाई, DGP OP Singh ने दिए संकेत!

Highlights:

-DGP ने शुक्रवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई

-जिसमें उन्होंने गोपनीय पत्र लीक करने के मामले में नाराजगी जताई

-कड़े लहजे में उन्होंने कहा कि SSP Vaibhav Krishna ने सर्विस रूल्स का उल्लंघन किया है

By: Rahul Chauhan

Updated: 03 Jan 2020, 05:06 PM IST

नोएडा। एसएसपी वैभव कृष्ण (SSP Vaibhav Krishna) के कथित वायरल वीडियो (SSP Viral Video) मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। जहां इस मामले की जांच एसपी हापुड़ (SP Hapur) को सौंपी गई है तो वहीं अब दूसरी तरफ एसएसपी (SSP) खुद कार्रवाई के घेरे में आ सकते हैं। कारण, उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने इस तरह के संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़ें : तेजतर्रार IPS ऑफिसर का अश्लील वीडियो हुआ वायरल तो सीएम योगी तक पहुंचा मामला, आईजी से मांगी रिपोर्ट

दरअसल, डीजीपी ने शुक्रवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। जिसमें उन्होंने गोपनीय पत्र लीक करने के मामले में नाराजगी जताई और कड़े लहजे में कहा कि वैभव कृष्ण ने सर्विस रूल्स का उल्लंघन किया है और उन्हें पत्र को लीक नहीं करना चाहिए था। इसके लिए उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। विभाग से जुड़े किसी भी विषय के दस्तावेज लीक करना गैरकानूनी है।

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है। जिसे लेकर वैभव कृष्ण द्वारा नोएडा के सेक्टर-20 थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस वीडियो की जांच एसपी हापुड़ को सौंपी गई है और इसके लिए साइबर क्राइम एक्सपर्ट व एसटीएफ की मदद ली जा रही है। इस पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी मेरठ जोन आईजी को दी गई है। इसके लिए आईजी ने 15 दिन का समय मांगा है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।किसी भी तरह की गलत बात बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।

यह भी पढ़ें: noida ssp के कथित वीडियो वायरल होने का मामला- Ghaziabad SSP ने उच्‍चाधिकारियों को भेजा पत्र

ये बोले एसपी हापुड़

वायरल वीडियो की जांच की जिम्मेदारी मिलने पर हापुड़ एसपी संजीव सुमन ने बताया कि अभी मेरे पास जांच कुछ समय पहले ही आई है। इसलिए उसके कंटेंट पर अभी टिप्पणी नहीं कर सकते। लेकिन, एक वीडियो या ऑडियो है जिसकी मुझे जांच करनी है कि वह फेक है और किस दुर्भाव से ये वीडियो वायरल किया गया है। इस मामले में डिटेल जांच करने के बाद ही बता पाएंगे कि कैसे ये वीडियो शेयर हुई है और क्यों हुई है।

चर्चाओं का बाजार गर्म

बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल के बाद अब गोपनीय पत्र लीक के मामले में खुद सीएम योगी ने भी संज्ञान लिया है और इस पर रिपोर्ट मांगी है। वहीं प्रदेशभर में चर्चाओं का बाजार गर्मा गया है और सभी के बीच यह मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा है कि जिस तरह से डीजीपी ने संकेत दिए हैं उसके बाद पत्र लीक होने के मामले में एसएसपी वैभव कृष्ण पर भी कार्रवाई हो सकती है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned