scriptEgg Rate Today (22nd December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: अचानक क्यों महंगा हुआ अंडा? | Egg Rate Today in Uttar Pradesh Egg Price Today in Uttar Pradesh | Patrika News

Egg Rate Today (22nd December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: अचानक क्यों महंगा हुआ अंडा?

locationनोएडाPublished: Dec 22, 2021 11:24:38 am

Submitted by:

Nitish Pandey

Egg Price Today: बढ़ती ठंड के साथ ही अंडों की कीमतों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। अंडों की अधिक मांग के कारण थोक मूल्य में 574 रुपये, खुदरा बाजार में 651 रुपये तो वहीं सुपर मार्केट में 693 रुपए में बिक रहा है। अंडे की मांग वर्तमान में नवंबर की तुलना में अधिक है। अंडे के उत्पादन में तेज से वृद्धि के कारण नवंबर में दरों में गिरावट आई थी, लेकिन दिसंबर में एक बार फिर दरों में वृद्धि दिखाई दे रही है।

egg_rate_today_in_uttar_pradesh_22_decmber.jpg
Egg Rate Today (22nd December 2021): अंडे की कीमतों में रिकॉर्ड तोड़ उछाल आया है। बावजूद इसके अंडे की मांग में कमी नहीं आई है। कोरोना की वजह से भी अंडे के दाम बढ़े हैं। पिछले साल कोरोना संक्रमण में डॉक्टरों द्वारा अंडा खाने की सलाह के बाद अंडे की कीमत में उछाल आया था। देश में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ रहे हैं तो वहीं सर्दी भी बढ़ रही है, जिसकी वजह से अंडों के दाम में उछाल देखने को मिल रहा है। थोक बाजार में अंडों का मूल्य 574 रुपये हो गया है। वहीं, अगर खुदरा बाजार की बात करें तो अंड़ें 651 रुपये और सुपर मार्केट में 693 रुपए में बिक रहे हैं। दिसंबर में बढ़ते ठंड के कारण थोक बाजार में 100 अंडे के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई हैं। वहीं खुदरा बाजार में 150 रुपये बढ़े हैं।
यह भी पढ़ें : Egg Rate Today (21st December 2021), Egg Price Today in Uttar Pradesh: गिरते तापमान के साथ अंडे की कीमतों में उछाल, जान‍िए क्‍या है वजह

Egg Price Egg Price Today (22nd December 2021): पिछले साल कोरोना संक्रमण की वजह से अंडा उत्पादन बुरी तरीके से प्रभावित हुआ था। शायद यही वजह है कि अंडों की कीमत में हर सप्ताह वृद्धि देखी जा रही है। इसके अलावा दिसंबर शुरू होते ही सर्दी बढ़ गई है, लेकिन पिछले दो दिन से तो सर्दी सितम ढा रही है। सर्दी बढ़ने का असर लोगों के खानपान पर भी पड़ने लगा है। सामान्य दिनों में चार रुपये प्रति पीस बिकने वाला अंडा इस समय फुटकर में आठ रुपये प्रति पीस तक बिक रहा है।
Egg Rate Today Noida

नोएडा में अंडों की बढ़ती कीमत का लोगों पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है। शाम की कनकनाती ठंड के बीच लोग अंडे का खूब लुफ्त उठा रहे हैं। ठंड के कारण बाजार और चौक चौराहों पर खुली अंडों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई है। नोएडा में आज बुधवार 22 दिसंबर को अंडा का थोक भाव 573 रुपये हो गया है। वहीं, खुदरा बाजार में अंड़ें 639 रुपये और सुपर मार्केट में 675 रुपए में बिक रहे हैं। मंगलवार 21 दिसंबर को भी थोक बाजार में 573 रुपये रहा। तो वहीं, खुदरा बाजार में भी अंड़ें 639 रुपये और सुपर मार्केट में 675 रुपए में बिकें।
काफी वक्त सुस्त रहने के बाद अंडों ने अब लंगी छलांग लगाई है। लखनऊ की बात करें तो अंडा आज बुधवार 22 दिसंबर को थोक बाजार में 567 रुपए में बिक रहे हैं। इसके अलावा खुदरा बाजार में 567 रुपए बिक रहा है तो वहीं सुपर मार्केट में 567 रुपए अंडा बिक रहा है। मंगलवार को थोक बाजार में 567 रुपए बिका। इसके अलावा खुदरा बाजार में 567 रुपए में अंडा बिका, तो वहीं सुपर मार्केट में 567 रुपए में बिका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो