Noida: गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 60 नए केस, तेजी से ठीक हो रहे मरीज, 4466 पहुुंची मरीजों की संख्या

Highlights:

-3516 रोगी स्वस्थ हो कर डिस्चार्ज हुए

-962 लोग का इलाज जारी

-40 कोरोना संक्रमित अब तक जान गवां चुके

By: Rahul Chauhan

Updated: 24 Jul 2020, 01:49 PM IST

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट पूरे प्रदेश में सबसे बेहतर होने के कारण मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। बीते 24 घंटे के अंदर 120 मरीजों ने वायरस को मात दी। अब तक कोरोना मरीज संक्रमित 3516 करीब ठीक हो चुके हैं। लेकिन नये रोगियो के मिलने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में 60 लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 4466 हो गई है। इस महामारी से जिले में अब तक 40 लोगों जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें: पेरेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, छात्राओं की 6 महीने की स्कूल फीस हुई माफ

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार की शाम जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान गौतमबुद्ध नगर में 66 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों को आंकड़ा 4466 पहुंच गया है। जिले में महामारी से अब तक मरने वालों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है। कोरोना संक्रमित 120 मरीजों को इलाज के बाद कोविड अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। वहीं, 60 नए मरीज में बीमारी की पुष्टि की गई। दो दिनों से कोरोना संक्रमित किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। अब तक कोरोना संक्रमित 40 लोग बीमारी से जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पत्नी के कारनामे के कारण एक महीने बाद कब्र से निकालना पड़ा पति का शव, जानिए क्यों

प्रदेश में जिले में सबसे अधिक 4466 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि गौतमबुध्द नगर में हुई है और सक्रिय मरीजों की संख्या 962 होने की वजह से गौतम बुध्द नगर प्रदेश में पांचवें स्थान पर है। वहीं, मृत्यु दर एक प्रतिशत से कम है।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned