scriptकिसान आंदोलन के समर्थन में जब कपड़े उतारकर पहुंचे पहलवान तो दिखा ऐसा नजारा, देखें वीडियो | half naked pahalwan reach to support farmers in noida | Patrika News

किसान आंदोलन के समर्थन में जब कपड़े उतारकर पहुंचे पहलवान तो दिखा ऐसा नजारा, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Feb 20, 2020 12:49:34 pm

Submitted by:

Iftekhar

दंड-बैठक लगाकर पहलवानों ने किया शक्ति प्रदर्शन
किसान और प्राधिकरण के बीच वार्ता फिर हुई विफल
मांगे नहीं माने जाने से नाराज किसान धरने पर डटे

pahalwan.png

नोएडा. भारतीय किसान परिषद के बैनर तले चल रहे किसान अस्तित्व बचाव आंदोलन के दसवें दिन भी सुबह करीब 11 बजे किसान सेक्टर-6 स्थित प्राधिकरण कार्यालय पर पर्दर्शन करने पहुंचे। यहां आकर किसानों ने अधिकारियों की शुद्धि-बुद्धि के लिए हवन किया। दोपहर करीब दो बजे युवा पहलवानों ने अर्धनग्न होकर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के चक्कर काटे। इस दौरान अर्धनग्न होकर युवा पहलवानों ने भी प्राधिकरण कार्यालय के चारों ओर घूमकर परिक्रमा की। इसके बाद पहलवानों ने दंड-बैठक लगाकर शक्ति प्रदर्शन के साथ ही नारेबाजी भी की। इस बीच किसानों की मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी और किसानों के बीच हुई बातचीत एक बार फिर विफल हो गई। प्राधिकरण के अधिकारी किसानों के सभी मांगों पर सहमत नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें: अगर आप देशी घी खाने के हैं शौकीन तो ये खबर पढ़कर हो जाएंगे हैरान

नोएडा प्राधिकरण पर अपनी मांगों को लेकर किसान हंगामा लगातार जारी है। इस दौरान किसान अस्तित्व बचाव आंदोलन के समर्थन में पहुंचे पहलवान, दंड-बैठक लगाकर शक्ति प्रदर्शन किया और नोएडा प्राधिकरण के गेट पर प्राधिकरण के खिलाफ जमकर हंगामा किया। प्राधिकरण के आला अधिकारियों का किसानों से वार्ता न होने पर किसान खासे नाराज नजर आ रहे हैं। पुलिस प्रशासन ने 500 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है, ताकि नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस पर धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों को प्राधिकरण के गेट से हटाया जा सके, लेकिन उसके बावजूद किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। प्राधिकरण के ओएसडी डॉ. संतोष उपाध्याय और तहसीलदार किसानों के बीच बातचीत के लिए पहुंचे, लेकिन सहमति नहीं बन पाई। इस मौके पर सुखबीर पहलवान ने कहा कि जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी, तब तक यहां से नहीं हटेंगे। इस बार का धरना अंतिम धरना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो