script

Weather Alert: रात भर बरसा पानी, जमकर पड़े ओले, आज भी मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

locationनोएडाPublished: Dec 13, 2019 10:02:29 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

West UP में गुरुवार शाम से शुरू हुई बारिश पूरी रात चली
Ghaziabad और Noida में पड़े ओले
पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदला मौसम का मिजाज

vlcsnap-2019-12-13-09h56m09s754.png
नोएडा। दिल्‍ली (Delhi) और नोएडा (Noida) के साथ ही पूरे पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) में गुरुवार को शाम से शुरू हुई बारिश पूरी रात चली। वेस्‍ट यूपी के कई हिस्‍सों में गुरुवार को ओले भी पड़े। इससे तापमान में करीब 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को भी सुबह कई जिलों में बादल छाए रहे। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार (Friday) को भी कुछ हिस्‍सों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है।
शाम से शुरू हो गई थी बारिश

दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi NCR) में गुरुवार से शुरू हुई झमाझम बारिश के साथ कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं। आसमान में बादल कुछ इस कदर छाए कि दिन में ही रात का एहसास होने लगा था। बारिश से मौसम के मिजाज में परिवर्तन से हवाओं से ठिठुरन शुरू हो गई। मौसम विभाग का कहना है कि इस बारिश से ठंड तो बढ़ेगी ही। साथ में कोहरा भी परेशान करेगा।
दिन में छा गया अंधेरा

नोएडा-एनसीआर (Noida NCR) में गुरुवार शाम से बादलों ने आसमान को घेरना शुरू कर दिया था। देखते-देखते अंधेरा छा गया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रात को तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। बर्फीली हवाओं ने तापमान और गिरा दिया। इस वजह से दोनों ही शहरों में कई जगह पानी भर गया। इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड ़ा। शुक्रवार सुबह स्‍कूल जाने वाले बच्‍चे भी कांपते दिखे।
इन जिलाें में पड़े ओले

नोएडा के अलावा गाजियाबाद (Ghaziabad), मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar), बागपत (Baghpat), बुलंदशहर (Bulandsahahr), मुरादाबाद (Moradabad), सहारनपुर (Saharanpur), मेरठ (Meerut), बिजनौर (Bijnor) और हापुड़ (Hapur) में गुरुवार शाम से बारिश शुरू हो गई थी। मुरादाबाद में शुक्रवार सुबह भी बारिश जारी रही जबकि बाकी जगह बादल छाए रहे। गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ और मुरादाबाद में गुरुवार रात को ओले भी पड़े। स्काईमेट मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। बर्फबारी और सर्द हवाओं ने ठंड में इजाफा किया है। उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे भारतीय इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से देश के कर्इ राज्यों में अगले कुछ दिन तक मौसम बिगड़ा रहेगा।
मौसम का पूर्वानुमान

वहीं, मौसम विभाग के अनुसार, दिल्‍ली-एनसीआर में 13 दिसंबर यानी आज भी बारिश हो सकती है। इसके बाद 15 और 16 दिसंबर को घना कोहरा पड़ सकता है। 13 दिसंबर को न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम 20 डिग्री रह सकता है। 12 दिसंबर को दिल्‍ली-एनसीआर का न्‍यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री के बीच रहा। मेरठ में 13 दिसंबर (आज) को तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो