scriptइस एप के जरिए बनाएंगे विजिटिंग कार्ड तो लोग खुद पहुंच जाएंगे आपके पते पर | hs card app to design visiting card | Patrika News

इस एप के जरिए बनाएंगे विजिटिंग कार्ड तो लोग खुद पहुंच जाएंगे आपके पते पर

locationनोएडाPublished: Apr 13, 2018 01:16:31 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

एप के जरिए आप खुद अपना विजिटिंग कार्ड बना सकते हैं।

app
नोएडा। आज के दौर में हर कोई अपना विजिटिंग कार्ड रखता है ताकि किसी से संपर्क में रहने के लिए उसे एक्सचेंज किया जा सके। हालांकि अक्सर कार्ड या तो फट जाता है या खो जाता है। जिसके चलते कई बार लोगों को फिर से संपर्क साधने में काफी परेशानी आती है। लेकिन लोगों की ऐसी परेशानी का समाधान करने के लिए नोएडा के सेक्टर-62 में रहने वाले आईटी इंजीनियर तन्मय रत्नपारखी ने एक ऐसा एप विकसित किया है जिसके जरिए आप खुद ही अपना ई विजिटिंग कार्ड बना सकते हैं। वो भी किसी भी भाषा में। वहीं इनके एचएस कार्डस नाम के इस एप को अब तक 80 हजार से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं।
यह भी पढ़ें

शराब पीने वालों के लिए बड़ी खबर, अब ठेके पर जाने से पहले जान ले ये बात

इस एप की यह खासियत है कि इसें नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। जिसकी मदद से आप नेविगेशन के जरिए किसी के भी पते तक पहुंच सकते हैं। एप को विकसित करने वाले तन्मय रत्नपारखी का कहना है कि आज दुनिया बहुत तेजी से डिजिटाइज हो रही है और अब सभी के हाथ में स्मार्टफोन हैं। ऐसे में विजिटिंग कार्ड प्रिंट कराने मतलब नहीं रह गया है। अब हमें पर्यावरण के बारे में भी सोचना चाहिए और कागज आदि के इस्तेमाल को कम करना चाहिए। इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने यह एप डेवलप किया। अभी ऐसे एप हैं जो सिर्फ विजिटिंग कार्ड को स्कैन कर सकते हैं, लेकिन मेरे एप में कार्ड बनाने और उसे शेयर करने की भी सुविधा है। जो इसे सबसे अलग बनाती है।
पत्रिका टीवी के पश्चिमी उत्तर प्रदेश बुलेटिन देखने के लिए क्लिक करें

उन्होंने बताया कि इस एप में ऐसी व्यवस्था की गई है कि जब भी कोई व्यक्ति अपना मोबाइल नंबर, पता या ई-मेल बदलेगा तो जिन-जिन लोगों के पास उसका ई-विजिटिंग कार्ड होगा उसमें यह सारी जानकारी भी खुद-ब-खुद अपडेट हो जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो