Exclusive: शाहीन बाग में प्रदर्शन पर बोले पीएम मोदी के भाई, देश में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार

Highlights:

-Prahlad Modi मंगलवार को Amit Jani के सेक्टर 15 ए स्थित आवास पर पहुंचे

-इस दौरान उन्होंने जमकर Kejriwal सरकार पर निशाना साधा

-उन्होंने मोदी सरकार की One Nation One Ration Card स्कीम की तारीफ की

By: Rahul Chauhan

Updated: 05 Feb 2020, 04:20 PM IST

राहुल चौहान@Patrika.com

नोएडा। 'जो हिंदू हित का सोचता है उनकी ही सरकार दिल्ली में बनेगी। दिल्लीवासियों को सोचना चाहिए और ये उनकी कमजोरी है कि पाकिस्तान उनके लिए चिंता करने लगा है।' ये बात पीएम नरेंदर् मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी (PM Narendra Modi Brother Prahlad Modi) ने कही। दरअसल, मंगलवार देर शाम प्रह्लाद मोदी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी (Amit Jani) के सेक्टर 15 ए स्थित आवास पर पहुंचे।

यह भी पढ़ें : अमेरिका से आई मशीन करेगी Corona Virus की जांच, चीन के लोगों के आने पर लगी रोक!

इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा, एनआरसी राजीव गांधी के समय ही असम में शुरू हुई थी। इसके लिए भाजपा को बदनाम किया जा रहा और ये जनता को समझना चाहिए। सीएए में कहीं भी किसी की नागरिकता छिनने का प्रावधान नहीं है। इसमें नागरिकता देने की बात है। उसको क्यों ऐसा फैलाया जा रहा है, ये दिल्ली चुनाव के बाद पता चलेगा। बाकि एक समाजसेवी होने के नाते कहना चाहता हूं कि जो दिल्ली में ये सब हो रहा है वह नहीं होना चाहिए। लोगों का हित सबसे पहले है।

'जो राज्य सरकार ने कराया उसका समाधान भी खुद करे'

वहीं शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन पर प्रह्लाद मोदी ने कहा कि देश में प्रदर्शन करने का अधिकार लोगों के पास है। ये लोकतंत्र है, सभी को अपनी बात रखने की आजादी है। बाकि इसमें क्या तथ्य हैं, ये पता करने का हमारा काम नहीं है। प्रदर्शन से जो रूट बंद होने पर लोगों को समस्या हो रही है उसका समाधान राज्य सरकार को करना चाहिए। इसमें भारत सरकार हस्तक्षेप नहीं कर सकती। जो राज्य सरकार ने कराया है उसका समाधान भी राज्य सरकार ही करे।

photo6186031905007315304.jpg

'प्रदर्शनकारी जाएं सरकार से मिलने'

केंद्र सरकार के किसी प्रतिनिधि के शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर नहीं पहुंचने पर उन्होंने कहा कि जब प्रदर्शन सरकार के सामने ही चल रहा है तो वह क्यों जाए। उनकी भी गौरवगाथा होती है। प्रदर्शनकारियों को सरकार के पास मिलने जाना चाहिए। उन लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने सरकार से क्यों समय नहीं लिया मिलने का। उन्हें खुद जाना चाहिए मिलने और अपनी बात रखनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: फरवरी में जन्मे लोगों में होती हैं कुछ खास आदतें, जिंदगी में हासिल करते हैं अलग मुकाम

'फायरिंग के पीछे हो सकते हैं आप के लोग'

वहीं दिल्ली के जामिया और शाहीन बाग में हुई फायरिंग पर उन्होंने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भूतकाल में जब दिल्ली में चुनाव हुआ था तब स्याही कांड हुआ था, फिर थप्पड़ कांड हुआ। उसका परिणाम लोगों ने देख ही लिया था। जिस तरह इन दोनों कांडों में उनके लोग शामिल थे तो यह भी हो सकता है कि इस फायरिंग में भी उन्हीं के लोग शामिल हो।

वन नेशन वन राशन कार्ड को बताया अच्छा कदम

केंद्र सरकार द्वारा देशभर में लागू किए जा रहे वन नेशन वन राशन कार्ड पर प्रह्लाद मोदी ने कहा कि ये एक अच्छा कदम है। सरकार के इस कदम से लोगों को बहुत फायदा होगा। इसके बाद कोई कहीं से भी राशन ले सकेगा। जबकि अभी तक ऐसी व्यवस्था नहीं है।

pm modi shaheen bagh CAA
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned