55 वर्षीय दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार को दी ये नसीहत

जिले के जेवर कोतवाली में 55 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आरोपियों का अभी तक कोई पता नहीं चला है। वहीं पुलिस ने महिला को जेवर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया है। जहां पर उसकी हालत गंभीर होती देख नोएडा के जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

By: Nitish Pandey

Published: 11 Oct 2021, 01:00 PM IST

गौतमबुद्धनगर. जिले के जेवर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हथियारों के बल पर दलित महिला से चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला की उम्र 55 साल है। आरोपी दरिंदगी करने के बाद मौके से फरार हो गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके के बाद मौके पर परिजन और पुलिस पहुंच गई। पीड़ित महिला को जेवर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया लेकिन फिर गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल नोएडा के लिए रेफर कर दिया।

यह भी पढ़ें : पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर होगा छतारी चौक, भूमिपूजन में विधायक, सांसद और राज्यमंत्री ने लिया भाग

मायावती ने जताया विरोध
इस मामले पर सोमवार को बसपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी विरोध जताया। उन्होंने कहा कि एक दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना अति-दुःखद व शर्मनाक है। भाजपा सरकार पीड़ित परिवार को न्याय व आरोपियों के खिलाफ जल्दी ही सख्त कानूनी कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दलितों की सुरक्षा को लेकर जरा भी गंभीर नहीं है।


पांच संदिग्ध हिरासत में, महिला को गंभीर चोट
बताया जा रहा है कि महिला के निजी अंगों में गंभीर चोट और खून नहीं रुकने के कारण उसका ऑपरेशन किया गया है। पुलिस ने महिला के पति की शिकायत पर गांव के ही एक नामजद और तीन अज्ञात आरोपियों पर केस दर्ज किया है। वहीं, पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

ये था मामला
पुलिस के मुताबिक, सुबह 9:30 बजे दयानतपुर गांव निवासी महिला रोज की तरह पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। आरोप है कि गांव का महेंद्र भी चारा के लिए गया हुआ था। मौके पर वह अपने तीन साथियों के साथ बैठा था। जैसे ही उसकी पत्नी रजवाहे के किनारे पहुंची तो आरोपी हथियारों के बल पर खींचकर जंगल में ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए।


राहगीरों की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने महिला को जेवर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। महिला के पति की शिकायत पर जेवर कोतवाली पुलिस ने महेंद्र और तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पांच संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें : जाम के झाम अब नहीं होना पड़ेगा परेशान, सिर्फ 8 मिनट में पहुंच जाएंगे वैशाली से मोहननगर

Nitish Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned