मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले में पुलिस को मिले अहम फोटो, पूर्वांचल से पश्चिप यूपी तक जुड़ रहे तार

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले में पुलिस को मिले अहम फोटो, पूर्वांचल से पश्चिप यूपी तक जुड़ रहे तार

Rahul Chauhan | Updated: 14 Jul 2018, 01:33:07 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

पूर्वांचल कनेक्शन तलाश रही पुलिस को सोशल मीडिया से कुछ ऐसे फोटो मिले हैं जिनके कनेक्शन हत्याकांड से जोड़कर देखे जा रहे हैं।

नोएडा। माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्या कांड मामले में एक तरफ पुलिस सुनील राठी को पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी इस हत्या के पीछे पूर्वांचल कनेक्शन तलाश रही पुलिस को सोशल मीडिया से कुछ ऐसे फोटो मिले हैं जिनके कनेक्शन हत्याकांड से जोड़कर देखे जा रहे हैं। वहीं कहा जा रहा है कि इन तस्वीरों के सामने आने के बाद पुलिस को जांच में नए सुराग मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के बाद सुनील राठी को इस वजह से सता रहा मौत का डर

किसकी फोटो लगी पुलिस के हाथ

दरअसल, पुलिस को सोशल मीडिया से पूर्वांचल व वेस्ट यूपी के दो बड़े गैंग से जुड़े फोटो मिले हैं। जिनमें पूर्वांचल के माफिया बृजेश सिंह व वेस्ट यूपी के कुख्यात सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी एक साथ दिख रहे हैं। बता दें कि हाल ही में नोएडा में भाजपा नेता शिवकुमार समेत तीन लोगों की हत्या मामले में अनिल भाटी को पिता सहदेव भाटी के साथ गिरफ्तार किया गया था। जो अब कौशांबी जेल में बंद है। बताया जाता है कि पिछले कुछ समय से सुंदर भाटी गैंग की कमान अनिल ही संभाल रहा है।

bhati

यह भी पढ़ें : इस लोकसभा सीट की वजह से हुई मुन्ना बजरंगी की हत्या, 2019 में लड़ना चाहता था सांसद का चुनाव!

17 महीने की कड़ियों को जोड़ रही पुलिस

जिसके बाद जांच एजेंसियों ने बीते 17 महीनों के सभी घटनाक्रमों की कड़ियों को इस हत्याकांड से जोड़ना शुरू कर दिया है। इसमें इन महीनों में इन गैंग के लोगों के बीच बढ़ती नजदीकियां, उनका बढ़ता राजनैतिक कद समेत बागपत जेल में हुई बजरंगी की हत्या में कनेक्शन की जांच की जा रही है।

bhati

अनिल दुजाना और सुंदर भाटी हैं जानी दुश्मन

बृजेश सिंह के परिवार के साथ सुंदर भाटी के भतीजे अनिल भाटी की नजदीकियां फोटो में साफ दिखाई दे रही है। उसके फेसबुक अकाउंट से मिली फोटो में दिख रहा है कि वह बृजेश सिंह के परिवार के कई कार्यक्रमों में शामिल हुआ। जिसके बाद पुलिस भी अलर्ट हुई है क्योंकि सुंदर भाटी का दुश्मन अनिल दुजाना मुन्ना बजरंगी का काफी करीबी था। वहीं सुंदर भाटी और अनिल दुजाना एक दूसरे के जानी दुश्मन हैं।

यह भी पढ़ें : हत्याकांड के समय मुन्ना बजरंगी के साथ मौजूद रहने वाला कैदी आया सामने, बताई पूरी कहानी

इन कनेक्शनों को जोड़कर भी पुलिस पड़ताल कर रही है कि कहीं अनिल दुजाना गैंग को कमजोर करने और बृजेश सिंह से दोस्ती निभाने के लिए सुनील राठी की मदद से मुन्ना की हत्या तो नहीं कराई गई। बताया जाता है कि बृजेश सिंह सुशील मूंछ के जरिए सुनील राठी से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें : मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के बाद सुनील राठी के पास जाने से पहले जांच अधिकारी ने रखी ये शर्त

पिछले साल कहा था, होगी सर्जिकल स्ट्राइक

गौरतलब है कि बृजेश सिंह ने मोहम्मदाबाद में 29 नवंबर 2017 को पूर्व भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की पुण्यतिथि पर हत्या का बदला लिए जाने के सवाल पर कहा था कि इसके लिए जल्द ही सर्जिकल स्ट्राइक होगी। इन सभी तारों को जोड़कर भी अब पुलिस व जांच टीम जांच कर रही है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned