पिता ने पीएम और सीएम के खिलाफ की पोस्ट तो भड़का बेटा, पिता के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

फेसबुक पर देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ पोस्ट करने पर बेटे ने भिजवाया जेल

By: Ashutosh Pathak

Published: 07 Jun 2018, 09:18 AM IST

नोएडा। अगर सोशल मीडिया पर आप भी देश के प्रधानमंत्री या किसी राज्य के मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई भी पोस्ट करते हैं तो थोड़ा सावधान हो जाइए। क्योंकि अगर आपने देश की राजनीतिक हस्तियों पर अमर्यादित टिप्पणी करने और दूसरे धर्म के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट, फेसबुक या अन्य सोशल साइट्स पर डाले तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है। दरअसल कुछ दिन पहले कुछ इसी तरह भड़काउ पोस्ट डालने के मामले में एक बेटे ने ही अपने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद पुलिस जांच करने के बाद आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें : यूपी के इस जिले में इंस्पेक्टर की जगह सिपाही ने कर दिया बदमाश का एनकाउंटर

मामला नोएडा के सेक्टर 93 स्थित गेझा गांव का है जहां एक कैब चालक बदरुद्दीन साईफ़ी अपने फ़ेसबुक अकाउंट से काफी दिनों से राजनीतिक हस्तियों पर अमर्यादित टिप्पणी करने और दूसरे धर्म के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट कर रहा था। जिसे लेकर गांव के कुछ युवकों ने विरोध किया, इसके बाद बदरुद्दीन के बेटे ने भी अपने पिता को ऐसा करने से मना किया लेकिन लो नहीं माने। जिसके बाद उसके बेटे फ़रूख ने पुलिस से शिकायत कर दी। फ़रूख के मुताबिक उसके पिता दूसरे धर्म के बारे में फेसबुक पर गलत टिप्पणी कर रहे हें। इससे धार्मिक भावना भड़क सकती है और गांव में इससे माहौल खराब हो सकता है। कुछ संगठनों ने विरोध जताया इस मामले में कुछ संगठनों ने भी विरोध जताया है और पुलिस अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें : इन स्टेशनों पर लश्कर की बुरी नजर, 6 से 10 जून के बीच धमाके की चेतावनी

वहीं क्षेत्राधिकारी तृतीय ने बताया कि शिकायत पर जांच के लिए साइबर सेल को भेजा, जिसकी रिपोर्ट के बाद आरोपी बदरुद्दीन साईफ़ी के फेसबुक अकाउंट की जांच की तो ये पता लगा की कि फेसबुक अकाउंट वह खुद चला रहा है और किसी दूसरे व्यक्ति का इस मामले संलिप्ता नहीं है। रिपोर्ट आने के गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें : रमजान में दारुल उलूम का इफ्तार को लेकर फतवा, कहा-इनके यहां शिया मुसलमानों के इफ्तार पार्टी में जाने पर रोक

Show More
Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned