scriptWeather: किसी के लिए राहत, किसी के लिए मुसीबत और किसी के लिए अमृत साबित हुआ बारिश का पानी | rain in noida and ncr | Patrika News
नोएडा

Weather: किसी के लिए राहत, किसी के लिए मुसीबत और किसी के लिए अमृत साबित हुआ बारिश का पानी

Highlights:
-शहर की सड़कों पर जमा हुआ पानी
-किसानों को मिली बड़ी राहत
-प्राधिकरण के व्यवस्थाओं पर उठे सवाल

नोएडाJul 19, 2020 / 11:05 am

Rahul Chauhan

screenshot_from_2020-07-19_10-58-57.jpg
नोएडा। एनसीआर में मॉनसून ने दी दस्तक देने साथ ही के झमाझम हुई बारिश ने पूरे नोएडा शहर को सराबोर कर दिया। बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी है। वहीं रविवार तड़के से लगातार हुई बारिश से सड़कों पर जगह-जगह हुए जलभराव से प्राधिकरण के तमाम दावे भी बारिश में धुलते नजर आए। शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गईं। शहर में अधिकतर जगहों पर प्राधिकरण की व्यवस्थाएं पानी-पानी दिखीं। बारिश के बाद कई जगहों पर तो घुटने तक पानी सड़क पर भर आया। इससे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं यह बारिश किसानों के लिए किसी अमृत से कम नहीं रही।
यह भी पढ़ें

ऑनलाइन लोन देकर किया मोबाइल हैक और करने लगे ब्लैकमेल

यूं तो गौतमबुध्द में चल रहे रविवार को 55 घंटे के लॉकडाउन के कारण अधिकांश लोगों ने घर में ही रहकर मानसून की इस बारिश का मजा लिया। सड़कों पर ट्रैफिक काफी कम था, लेकिन जो भी लोग सड़कों पर निकले, उन्हें वॉटर लॉगिग का सामना करना पड़ा। जीआईपी से लेकर फिल्‍म सिटी, सेक्टर -2 से सेक्‍टर-15 और अट्टा से लेकर सेक्टर-18 तक सड़को पर वॉटर लॉगिग नजर आई। लेकिन सबसे बुरी दशा नोएडा फिल्म सिटी से महामाया पुल और एक्सप्रेस पर देखने को मिला। कार से चलने वालों को यहां वाटर लॉगिंग के कारण भारी दिक्कतों का सामना पड़ा। वहीं दो पहिया वालों के लिए भी यहपरेशानी का सबब बना।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर हिंसा के आरोपी को पीएम मोदी की योजनाओं के प्रचार का जिम्मा सौंपने को लेकर भाजपा पर भड़कीं प्रियंका गांधी

जहां शहरों में वॉटर लॉगिंग लोगों के लिए मुसीबत बना तो वहीं खेतों में यह बरसात अमृत के समान साबित हुई है। कारण. इस समय खेतों में धान की फसल लगी हुई है। इसे पानी की काफी आवश्यकता होती है। पिछले दिनों कम बारिश होने और बिजली संकट के कारण किसानों को फसलों में पानी लगाना बड़ी समस्या बन गया था। लेकिन इस बारिश से खेतों में भी पूरा पर्याप्त पानी मिल गया है।

Home / Noida / Weather: किसी के लिए राहत, किसी के लिए मुसीबत और किसी के लिए अमृत साबित हुआ बारिश का पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो