scriptलोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड बहुमत के बाद ‘इन्होंने’ 111 लोगों को कराई मुफ्त हवाई यात्रा | rajan shrivastav's trust provide free air travel to specially abled | Patrika News

लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड बहुमत के बाद ‘इन्होंने’ 111 लोगों को कराई मुफ्त हवाई यात्रा

locationनोएडाPublished: May 26, 2019 01:48:16 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

-डॉ राजन कुमार ने बताया कि इस हवाई यात्रा में 70 दिव्यांग शामिल होंगे
-जिसमें 37 दिव्यांग स्पेशल ओलिंपिक भारत, 33 ब्लाइंड विनायक ब्लाइंड वीमेन सोसाइटी से लिये गये हैं

rajan

लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड बहुमत के बाद ‘इन्होंने’ 111 लोगों को कराई मुफ्त हवाई यात्रा

नोएडा। लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने पर श्री नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास तथा श्री चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट द्वारा श्री राम अनुग्रह नारायण जी की पुण्य स्मृति में दिव्यांगों, उनके कोच व अध्यापक, डाक्टर की टीम व संस्था के सदस्यों सहित 111 यात्रीयों को 26 मई को तीसरी हवाई यात्रा कराई।
यह भी पढ़ें

खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें

इस कार्यक्रम की जानकारी को साझा करने के लिए अध्यक्ष व मुख्य न्यासी डॉ राजन कुमार ने एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। जिसमें उन्होंने बताया कि इस हवाई यात्रा में 70 दिव्यांग शामिल होंगे, जिसमें 37 दिव्यांग स्पेशल ओलिंपिक भारत, दिल्ली के हैं व 33 ब्लाइंड विनायक ब्लाइंड वीमेन सोसाइटी- संत नगर, दिल्ली से लिये गये हैं। उन्होंने कहा कि जब भी वह इन बच्चों को देखते थे तो उन्हें एहसास होता था कि इन बच्चों के लिए कुछ ऐसा किया जाए जिससे वह पल इनकी जिंदगी का यादगार पल बन जाए। इसी मंथन के बीच इन बच्चों के हवाई यात्रा का विचार उनके मन में आया।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव में भाजपा की बंपर जीत के बाद सीएम योगी का हुआ जोरदार स्वागत, देखें वीडियो

rajan
उन्होंने बताया कि 26 मई को केंन्द्र की मोदी सरकार के पांच वर्ष पूर्ण हो रहे हैं। ऐसे में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया जाये।26 मई को सुबह 5 बजे नोएडा से यात्रा को प्रारंभ करेंगे। उसके बाद दिल्ली से लखनऊ की हवाई यात्रा प्रारंभ हो जायेगी। लखनऊ के रेडिसन होटल में भोजन कराया जायेगा। भोजन के बाद लखनऊ में महामहिम गवर्नर के साथ उनके भवन में मुलाकात की जायेगी। इसके अलावा लखनऊ शहर में बस से घुमाया जायेगा। होटल वापसी पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है।
यह भी पढ़ें

प्रियंका गांधी न बनाती ये मास्टर प्लान तो भाजपा प्रत्याशी वी.के सिंह तोड़ देते अमित शाह का भी रिकॉर्ड

स्पेशल ओलिंपिक भारत दिल्ली की डायरेक्टर नीति सक्सेना व विनायक ब्लाइंड वीमेन सोसाइटी की जनरल सेक्रेटरी नीतू सिंह ने कहा की इस यात्रा को लेकर सब काफी उत्साहित हैं व बहुत बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं। वे सब डॉ राजन कुमार के बहुत शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने उन सबको ऐसा मोका दिया। इस मौके ज्योति सक्सेना, अंजनी कुमार, करूणेश शर्मा, संजीव माथुर, अतुल नागपाल, डॉक्टर समरजीत चौधरी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो