script

नई पार्टी के रजिस्ट्रेशन के बाद अब शिवपाल यादव ने जारी की प्रवक्ताओं की सूची, इन्हें मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

locationनोएडाPublished: Sep 28, 2018 09:02:30 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने मुजफ्फरनगर में एक स्वागत कार्यक्रम के दौरान कहा कि महागठबंधन की बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया।

shivpal yadav

नई पार्टी के रजिस्ट्रेशन के बाद अब शिवपाल यादव ने जारी की प्रवक्ताओं की सूची, इन्हें मिली जगह, देखें पूरी लिस्ट

सहारनपुर। समाजवादी पार्टी के बागी नेता शिवपाल यादव ने नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर लिया है। उनकी इस पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का रजिस्ट्रेशन चुनाव आयोग में भी करा दिया गया है। शिवपाल यादव के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी यह पार्टी प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी के प्रवक्ताओं की भी सूची जारी कर दी है। इस सूची में मुख्य प्रवक्ता सीपी राय के अलावा 14 अन्य लोगों को भी जगह दी गई है।
यह भी पढ़ें

शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी के लिए मांगा ये चुनाव चिन्ह, निर्वाचन आयोग को भेजा आवेदन


देखें पूरी लिस्ट

spokes person list
यह भी पढ़ें

शिवपाल यादव ने कराया रजिस्ट्रेशन, अब समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नहीं, ये होगा पार्टी का नाम


बता दें कि पिछले महीने शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नाम से एक नए राजनीतिक संगठन का ऐलान किया था। इसके बाद मोर्चे के बैनर तले पहली रैली पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में की गई थी। नए संगठन की घोषणा करने के बाद शिवपाल यादव का पश्चिमी यूपी पर विशेष जोर है। वे लगातार पश्चिमी यूपी के जिलों में दौरा कर रहे हैं। नोएडा में भी अगले महीने उनकी रैली प्रस्तावित है। शिवपाल यादव ने गुरुवार को मेरठ में दावा किया था कि उन्होंने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को अपने सेक्युलर मोर्चा से के टिकट पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने यह दावा भी किया कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम का आशीर्वाद उन्हें मिला है। हालांकि समाजवादी पार्टी द्वारा पहले ही मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की जा चुकी है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने इन जिलों में बदले जिलाध्यक्ष, इन्हें मिली जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट


प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने मुजफ्फरनगर में एक स्वागत कार्यक्रम के दौरान कहा कि महागठबंधन की बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया। उसके बाद जितने भी समान विचारधारा के दल हैं और वे छोटे-छोटे 40 दल जिन्हें कोई नहीं पूछ रहा है। उन सभी को एकजुट कर संगठन बनाया है। वे सभी हमारे साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव तक सब कुछ तय कर देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो