काॅमनवेल्थ गेम्स में खेलने पहुंची यूपी की ये शूटर, पहले भी झटक चुकी है पदक

काॅमनवेल्थ गेम्स में खेलने पहुंची यूपी की ये शूटर, पहले भी झटक चुकी है पदक

Nitin Sharma | Publish: Apr, 05 2018 06:13:40 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

अब तक इंटरनेशनल आैर नेशनल लेवल पर झटक चुकी है कर्इ पदक

नोएडा।आस्ट्रेलिया में शुरू हो चुके काॅमनवेल्थ गेम्स में मेडल झटकने के लिए भारतीय ट्रैप शूटर सीमा तोमर भी रवाना हो चुकी है। उनका मुकाबला 13 अप्रैल होगा। जिसमें वह हिस्सा लेगी। शूटर सीमा तोमर ने जाने से पहले खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर से शिष्टाचार भेंट की। कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार शूटिंग पर भारतीय की खास निगाह रहेगी और इसमें भी खासकर ट्रैप शूटर सीमा तोमर पर। चूंकि सीमा तोमर इस समय सबसे तेजतर्रार शूटर्स में गिनी जाती है।

यह भी पढ़ें-नक्सलियों पर लगाम लगाने वाले इस एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को मिला मेडल

मां से सीख लेकर इंटरनेशनल निशानेबाज बनी सीमा तोमर

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज सीमा तोमर वयोवृद्ध निशानेबाज प्रकाशो तोमर की बेटी और बागपत के जौहडी गांव की रहने वाली है। बुधवार को सीमा तोमर शूटर मानवजीत सिंह औऱ मनसेर सिंह के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल होने के लिए रवाना हुई। जाने से पहले उन्होंने खेल मंत्री से मुलाकात की। यहां खेल मंत्री ने भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सीमा तोमर को प्रोत्साहित किया।

यह भी देखें-पश्चिम उत्तरप्रदेश की खबरें देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस दिन होगा ट्रेप शूटिंग का मुकाबला

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 का आयोजन 4 अप्रैल से 15 अप्रैल तक आस्ट्रेलिया में हो रहा है। इसमें सीमा तोमर का ट्रैप शूटिंग का मुकाबला 13 अप्रैल को होगा। आप को बता दें कि अब तक सीमा तोमर इंटरनेशनल स्तर पर 18 पदक जीत चुकी है। वहीं नेशनल स्तर पर 46 पदक अपनी झोली में डाल चुकी है। रवानगी से पहले शूटर सीमा तोमर ने बताया कि वह कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए काफी पहले से मेहनत कर रही है और उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार देश को शूटिंग से खास उम्मीदें है और वह देश की उम्मीदों पर खरा उतरेंगी।

यह भी पढ़ें-बड़ी खबर:जेल में पति से मिलने गर्इ बसपा मेयर के साथ पुलिस ने किया ये काम

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned