scriptएनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर के परिजनों ने उठाए सवाल, बोले- एक दिन में बना दिया 50 हजार का इनामी | Sumit Gujjar killed by police encounter in noida family traffic jam | Patrika News
नोएडा

एनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर के परिजनों ने उठाए सवाल, बोले- एक दिन में बना दिया 50 हजार का इनामी

परिजनों का आरोप पुलिस ने एक दिन में बनाया 50 हजार का इनामी फिर कर दी हत्या, न्यायिक जांच की मांग को लेकर किया रोड जाम

नोएडाOct 04, 2017 / 03:02 pm

Rajkumar

noida police

नोएडा। कैश कलेक्शन लूट आैर डबल मर्डर मामले में मंगलवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में मारे गये बदमाश के परिजनों ने बुधवार सुबह नोएडा पहुंचते ही हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने पुलिस के एनकाउंटर पर सवाल खड़े करते हुए इसे फर्जी बताया। इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों पर दूसरे बदमाशों से रुपया लेकर सुमित गुर्जर को एक ही दिन में र्इनामी बदमाश घोषित कर हत्या करने का आरोप लगाया। आक्रोषित परिजनों ने न्यायिक जांच की मांग को लेकर कालिंदी कुंज मार्ग पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसे कुछ ही घंटों में वाहनों की कतार लग गर्इ। हालांकि कुछ देर बाद ही पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर परिजनों को सड़क से हटाकर जाम खुलवाया।

पुलिस ने झूठी मुठभेड़ दिखाकर की सुमित की हत्या

मंगलवार रात पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाश सुमित गुर्जर के परिजनों ने पुलिस अधिकारियों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतक सुमित के पिता ने बताया कि पुलिस ने किसी मुठभेड़ में नहीं बल्कि उनके बेटे को साेची समझी साजिश के तहत मारा है। उसके उपर 30 तारीख से पहले एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है, लेकिन पुलिस ने एक ही रात में उसे फरार दिखाकर तमाम हत्या आैर लूट के मुकदमाें में फंसाते हुए उसे र्इनामी घोषित कर हत्या की है।

नार्इ की दुकान से उठाकर लायी थी पुलिस

परिजनों का आरोप है कि पुलिस की टीम 30 सितंबर को सुमित को मेरठ बागपत रोड स्थित बलैनी से एक नार्इ की दुकान से उठाकर लायी थी। यह जानकारी मिलते ही परिजनों ने अगले ही दिन मामले की शिकायत बलैनी थाना आैर सीएम व एसएसपी को पत्र पोस्ट कर दी। आरोप है कि पुलिस ने सुमित को अपने कब्जे में लेकर उसे फरार दिखाया आैर रातों रात उसे र्इनामी घोषित कर एनकाउंटर के नाम पर उसकी हत्या कर दी गर्इ।

सड़क जाम कर परिजनों ने की जांच की मांग

पुलिस एनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर को निर्दोष बताते हुए उसके परिजनों ने बुधवार सुबह सेक्टर-94 स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर जमकर हंगामा किया। इसके बाद सभी लोग नोएडा से कालिंदी कुंज जाने वाले मार्ग को बंद कर प्रदर्शन के लिए बैठ गए। इसके चलते कुछ ही घंटों में भारी जाम लग गया। मौके पर पहुंची तीन थानों की पुलिस आैर ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को शिकायत लिखकर देने व उनकी सुनवार्इ करने का आश्वासन देकर सड़क से उठाया। जिसके बाद जाम खुल सका।

बता दें कि सोमवार को ग्रेनो वेस्ट में पुलिस और बदमाशों के बीच में फायरिंग हुई थी। इस घटना में सादुल्लापुर निवासी मनोेज, बागपत निवासी राजकुमार और मोदीनगर निवासी कपिल जाट को अरेस्ट किया गया था। इस दौरान मौके से चार बदमाश फरार हो गए थे। इसके अगले ही दिन मंगलवार को पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि फरार हुए आरोपी के आने की सूचना मिली थी। इसी के बाद पुलिस ने बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। जिसमें एनकाउंटर के दौरान बागपत निवासी सुमित गुर्जर की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि 20 सिंतबर को चौगानपुर के पास में इन बदमाशों ने एक कैश कलेक्शन वैन से 3 लाख 95 हजार रुपये और डबल मर्डर की घटना को अंजाम दिया था।

इस मामले में सुमित गुर्जर फरार चल रहा था। एसएसपी लव कुमार ने बताया कि फरार हुए बदमाशों पर 50 हजार रुपये का इनाम घोेषित किया गया था। एसएसपी लव कुमार ने बताया कि मारे गए इनामी बदमाश सुमित गुर्जर के आपराधिक इतिहास की जानकारी की गई तो विभिन्न थानों में 9 से 10 मुकदमों दर्ज होने की जानकारी मिली है। इसमें लूट, डकैती, हत्या व हत्या के प्रयास व गुंडा एक्ट आदि के मुकदमें शामिल हैं।

Hindi News/ Noida / एनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर के परिजनों ने उठाए सवाल, बोले- एक दिन में बना दिया 50 हजार का इनामी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो