scriptउत्तराखंड और हिमाचल छोड़िये, गर्मी से दूर नोएडा की इन बेहतरीन जगहों पर इस वीकेंड बनाइए घूमने का प्लान | Tourist places to visit in Noida | Patrika News
नोएडा

उत्तराखंड और हिमाचल छोड़िये, गर्मी से दूर नोएडा की इन बेहतरीन जगहों पर इस वीकेंड बनाइए घूमने का प्लान

Tourist Place in Noida: घूमने का कोई मौसम नहीं होता। जब और जहां मन करे तो घूमने का प्लान कर लेना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे नोएडा की उन बेहतरीन जगहों के बारे में, जहां आप फैमिली के साथ इन्जॉय कर सकते हैं।

नोएडाJun 21, 2022 / 04:17 pm

Jyoti Singh

उत्तराखंड और हिमाचल छोड़िये, गर्मी से दूर नोएडा की इन बेहतरीन जगहों पर इस वीकेंड बनाइए घूमने का प्लान
घुमक्कड़ी के शौकीन लोगों का अक्सर ही नई-नई जगहों पर घूमने का मन करता है। यही कारण है कि ज्यादातर लोग दूर कहीं बाहर किसी फेमस जगह पर घूमने निकल जाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को अपनी ट्रैवलिंग लिस्ट में शामिल करते हैं। लेकिन अगर आप नोएडावासी हैं या एनसीआर के आसपास में रहते हैं तो आपको कहीं और जाने की क्या जरूरत? क्योंकि आपके अपने नोएडा शहर में घूमने के लिए एक से एक नई जगहें हैं, जहां आप काफी एंजॉय कर सकते हैं। इसलिए अगर आप इस वीकेंड दोस्तो या फैमिली के साथ किसी अच्छी जगह हैंगआउट करने का प्लान बना रहे हैं तो नोएडा की इन बेहतरीन जगहों पर जाना न भूलें। तो आइए जानते हैं, उन जगहों के बारे में….
यह भी पढ़े – नोएडा से बेहद नजदीक हैं ये हिल स्टेशन, चुभती गर्मी में आपको कर देंगे तरोताजा, एक बार जरूर जाएं

द स्नो वर्ल्ड (The Snow World)

दिल्ली-नोएडा में भीषण गर्मी के प्रकोप से तो आप वाकिफ ही होंगे। ऐसे में अगर आप कहीं ठंडी जगह पर जाने का सोच रहे हैं तो सोचिए कि अगर आपको अपने ही नोएडा शहर में स्नो सर्फिंग का मौका मिले तो कैसा रहेगा। दरअसल द स्नो वर्ल्ड ऐसी ही जगह है जहां आपको स्नो स्केटिंग, स्कीइंग, टोबोगनिंग जैसी एक्टिविटी करने का मौका मिलता है। नोएडा के डीएलएफ मॉल में मौजूद इस यूनीक जगह पर प्रति व्यक्ति 799 रुपये का खर्च आता है।
628b60e554038c42391a4910_1653301477406.jpg
द ग्रैंड वेनिस मॉल (The Grand Venice Mall)

वैसे तो नोएडा में घूमने के लिए बहुत से मॉल हैं। लेकिन वेनिस टूर ना सिर्फ पर्यटकों के लिए एक सपना है लेकिन आप इसे नोएडा में रहते हुए भी पूरा कर सकते हैं। दरअसल वेनिस की थीम पर ग्रेटर नोएडा में द ग्रैंड वेनिस मॉल मौजूद है। यहां आपको वेनिस सिटी का पूरा फील आएगा। साथ ही इस खूबसूरत मॉल की छटा भी निराली है।
254969-grand-venice-06.jpg
द फ्लाइंग डाइन रेस्टोरेंट (The Flying Dine Restaurant)

अगर आप भी खाने पीने के शौकीन हैं और हमेशा किसी अच्छी जगह की तलाश में रहते हैं तो इस जगह से बेटर कुछ नहीं हो सकता। क्योंकि यहां आपको जमीन से 160 फीट ऊपर हवा में डिनर करने का मौका मिलेगा। जी हां, नोएडा में एक ऐसा रेस्टोरेंट हैं जो लोगों को हवा में लटकते हुए रोमांचक डिनर का एक्सपीरियंस देता है। ये सेक्टर 38 के गार्डन गैलैरिया मॉल के अंदर स्थित है और एक कपल के डिनर के लिए करीब 5 हजार रुपये का खर्च आता है।
fly-dining-1.jpg
ओखला बर्ड सैंक्चुरी (Okhla Bird Sanctuary)

अगर आप नेचर लवर हैं और चिड़िया, पक्षियों से प्रेम है तो ये जगह आपके लिए ही है। यहां आप अलग-अलग प्रजाति के खूबसूरत पंछियों को देख सकते हैं। यमुना नदी के किनारे इस जगह की खूबसूरती देखते ही बनती है। बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से इस जगह पर आसानी से पहुंचा जा सकता है।
3-05-okhla-bird-sanctuary2.jpg

Home / Noida / उत्तराखंड और हिमाचल छोड़िये, गर्मी से दूर नोएडा की इन बेहतरीन जगहों पर इस वीकेंड बनाइए घूमने का प्लान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो