scriptआरुषि हत्याकांड: 9 साल बाद पता चलेगा कौन है असली हत्यारा, इलाहाबाद हाईकोर्ट सुना सकता है फैसला | up allahabad high court 12oct hearing on aarushi murder case noida | Patrika News

आरुषि हत्याकांड: 9 साल बाद पता चलेगा कौन है असली हत्यारा, इलाहाबाद हाईकोर्ट सुना सकता है फैसला

locationनोएडाPublished: Oct 12, 2017 10:07:05 am

Submitted by:

pallavi kumari

एक ऐसा मर्डर केस से जिस पर फिल्म बनी, किताब लिखी गई लेकिन फिर भी मामला अभी भी वहीं का वहीं अटका है।

aarushi murder case

aarushi murder case

नोएडा. नोएडा के बहुचर्चित आरुषि और हेमराज हत्या कांड में डबल मर्डर के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रहे डॉ. राजेश व नूपुर तलवार की अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट गुरुवार को फैसला सुना सकता है। इस पर सितंबर 2016 से 11 जनवरी 2017 तक सुनवाई चली थी। गाजियाबाद स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को राजेश और नुपुर को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। ये एक ऐसा मर्डर केस से जिस पर फिल्म बनी, किताब लिखी गई लेकिन फिर भी मामला अभी भी वहीं का वहीं अटका है। इस केस की पेंचीदगी ने ही पिछले सात साल से इस मामले को देश का सबसे चर्चित और जटिल हत्याकांड बना दिया।
15 मई 2008 की रात में नोएडा के सेक्टर-25, जलवायु विहार में आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या कर दी गई थी। 17 मई की सुबह फ्लैट की छत से नौकर हेमराज का शव बरामद हुआ था। इस मामले में नोएडा पुलिस ने 23 मई को आरुषि के पिता डॉ. राजेश तलवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद 1 जून को यह केस सीबीआई को जांच के लिए सौंप दिया गया था। 26 नवंबर 2013 में गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट ने तलवार दंपति को हत्या और सबूत मिटाने का दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। इसी फैसले के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपील की थी। दोनों पक्षो की दलील सुनने के बाद जस्टिस बीके नारायण और जस्टिस एके मिश्रा की खंडपीठ ने तलवार दंपति की अपील पर सात सितंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। इस पर हाईकोर्ट 12 अक्टूबर को फैसला सुनाएगा।
आपको बतादें कि राजेश और नुपुर तलवार फिलहाल गाजियाबाद की डासना जेल में सजा काट रहे हैं। आपको बतादें कि 11 जनवरी 2017 को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तलवार की अपील पर को अपना फैसला सुरक्षित किया। 1 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा था कि तलवार की अपील दुबारा सुनेंगे क्योंकि सीबीआई के दावों में विरोधाभास हैं। वहीं 7 सितंबर 2017 को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरुषि हत्याकांड में फैसला सुरक्षित किया। 12 अक्टूबर 2017 को लोअर कोर्ट से तलवार दंपति की सजा के चार साल बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट आरुषि हत्याकांड पर फैसला सुनाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो