शव का पंचनामा कर पुलिस ने मारे पांच जूते, वजह जानकर हंसते हंसते लोट-पोट हो जाएंगे आप

थाने में पुलिसकर्मियों के इस काम की इलाके में शुरू हुर्इ चर्चा

By: Nitin Sharma

Published: 15 Nov 2018, 11:59 AM IST

मेरठ।चाहे लोग जमाने के साथ कितने ही हार्इटेक क्यों न हो गये हो, लेकिन अभी भी अंध विश्वास आैर टोने टाेटके का सहारा लेना नहीं भूले है।एेसा ही एक सहारा अब किसी आम ने नहीं बल्कि यूपी के मेरठ जिले में स्थित थाने के पुलिसकर्मियों ने लिया है।आैर यह टोना टोटका भी एेसा है।जिसे देखकर या सुनकर कोर्इ भी हंसते हंसते लोट-पोट हो जाएगा।दरअसल मेरठ जिले के खरखौदा में तैनात पुलिसकर्मी बढते अपराधों के कारण परेशान है।बढते अपराधों पर काबू करने के लिए इस बार पुलिसकर्मियों ने यह तरीका अपनाया।

यह भी पढ़ें-बड़ी खुशखबरीः शिक्षकों के लिए खुशखबरी TET का इस दिन होगा एग्जाम, यहां बनाया परीक्षा केंद्र

पुलिस ने शुरू की यह काम लोगों में बना चर्चा का विषय

थाना क्षेत्र के लोगों का कहना है कि खरखौदा थाना क्षेत्र में लगातार अपराध बढ़े तो पुलिसकर्मियों ने अपराध रोकने के बजाय टोटके और तंत्रमंत्र शुरू कर दिये है।खुद थाना में तैनात पुलिसकर्मी भी नाम गुप्त रखने की शर्त पर टोटके वाली बात को सही भी ठहरा रहे हैं।बताते चले कि इस थाना क्षेत्र में पिछले देा महीने से लगातार कई अपराधिक घटनाएं हुई हैं।अधिकांश घटनाओं में कई तो हत्या के मामले में शामिल है।बताते चले कि थाना क्षेत्र में एक हत्याकांड के बाद ग्रामीणों ने शव थाने के सामने रखकर जाम लगा दिया था।तब से घटनाएं हो रही थीं।इन घटनाओं का सिलसिला शुरू हुआ तो पुलिस ने अपना टोटका आजमाया।

यह भी पढ़ें-भाजपा के लिए बढ़ी मुसीबत केंद्रीय मंत्री के 'गांव' में लोगों ने लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार, ये बतार्इ वजह

पंचनामा भर पांच जुते मारने अजमाया टोटका

जानकारी के अनुसार 15 दिन पहले एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। पुलिस ने उक्त युवक का पंचनामा भरा था। टोटके के आधार पर पुलिस ने उक्त पंचनामे के कागज को फर्श पर रखकर पांच जूते मारे और फिर थाने के अभिलेखों के नीचे दबाकर रख दिया। पुलिस का मानना है कि इस टोटके से अपराधों पर अंकुश लगा है। वहीं इस बारे में एसपी देहात राजेश कुमार से बात की गई तो उनका कहना था उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। इसका पता करवाया जाएगा।

Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned