scriptऐसे बनाई जाती है ट्रेन में बिकने वाली चाय, देखें नजारा | Vender make tea with wather of toilet in Running train | Patrika News
नोएडा

ऐसे बनाई जाती है ट्रेन में बिकने वाली चाय, देखें नजारा

ट्रेन में बिकने वाली चाय में इस्तेमाल किया जाता है यहां का पानी, देखने के बाद भूल जाएंगे ट्रेन में चाय पीना

नोएडाMay 03, 2018 / 03:48 pm

Iftekhar

indian rail

मेरठ. अगर आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं और आपका मन चाय पीने का कर रहा है तो उससे पहले आप इस वीडियो को जरूर देखें। इस वीडियो को देखने के बाद आपका मन ट्रेन में चाय पीने का कभी नहीं करेगा। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में ट्रेन में चाय बेचने वाले वेंडर चाय में टॉयलेट का पानी मिलाकर चाय बेंच रहे हैं। यह मामला सामने आने से रेलवे और आईआऱसीटीसी दोनों में हडकंप मच गया है। इस मामले के सामने आने के बाद उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी नितिन चैधरी ने बताया कि यह उत्तरी रेलवे के किसी प्लेटफार्म का मामला नहीं है, जो वीडियो वायरल हुआ है उसे चारमीनार एक्सप्रेस का बताया जा रहा है, जो चेन्नई सेंट्रल तक जाती है। आरोपी वेंडर क् खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। इसके साथ ही उत्तर रेलवे ने भी सभी वेंडर कांट्रेक्टर्स को चेतावनी दी है कि अगर किसी ने ऐसा करने की कोशिश की तो उसका कांटेक्ट खत्म कर दिया जाएगा।

सीएम योगी के खासमखास ये शख्स सट्टेबाजी के आरोप में हुआ गिरफ्तार तो मची खलबली

सोशल मीडिया पर कुछ दिनों से तेजी से वायरल हो वीडियो में एक वेंडर को चाय के डिब्बे के साथ टॉयलेट से बाहर निकलते देखा जा रहा है। जिससे पता चलता है कि डिब्बों में टॉयलेट के भीतर से पानी मिलाया जा रहा था। इस वीडियो में दिखाया गया है कि वेंडर जिस बड़ी केतली में चाय बेचते हैं। उसमें टायलेट का पानी मिलाया जा रहा है। एक वेंडर टायलेट के भीतर हैं और एक बाहर खड़ा है। जो वेंडर भीतर है उसके पास चाय से भरी कई बड़ी केतली हैं जिसमें वह चाय में पानी मिलाकर उसे बाहर दूसरे वेंडर को पकड़ा रहा है। वेंडर को जब पता चलता है कि कोई उनका वीडियो बना रहा है तो वे इधर-उधर हो जाते हैं।

UP में भ्रष्टाचार उजागर करने पर योगी सरकार के इस अफसर ने चैनलों पर दर्ज कराया FIR, पत्रकारों में ऊबाल

उत्तरी रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक वीडियो लगभग एक साल पुराना है। लेकिन, मेरठ रेलवे स्टेशन पर वीडियो को लेकर इन दिनों हड़कंप मचा हुआ हैं। कुछ लोग इसे नौचंदी एक्सप्रेस का वीडियो बता रहे हैं। ये मामला सामने आने के बाद जब पत्रिका संवाददाता ने मेरठ सिटी स्टेशन पर चाय बेचने वाले एक वेंडर से बात की तो उसने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि पानी और चीनी मिलाकर इसमें चाय की मात्रा बढाई जाती है। जिससे मुनाफा अधिक होता है। एक वेंडर के पास दस लीटर की बड़ी केतली होती है। जो चाय रहती है, वह काफी गरम होती है और वह करीब छह घंटे तक उसमें उसी तापमान पर रहती है, जिस तापमान पर वह भरी जाती है। इसलिए जब केतली में चाय कम हो जाती है तो उसमें पानी और चीनी मिलाकर उसकी मात्रा बढ़ा दी जाती है।

Home / Noida / ऐसे बनाई जाती है ट्रेन में बिकने वाली चाय, देखें नजारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो