scriptDeepawali पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, इन लोगों को फ्री में मिलेंगे फ्लैट | yogi government gave free flats on poor people in noida | Patrika News
नोएडा

Deepawali पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, इन लोगों को फ्री में मिलेंगे फ्लैट

Deepawali के शुभ अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार गरीब झुग्गी झोपड़ी वालो को नोएडा सेक्टर 122 में फ्री फ्लैट देगी, जिसमे गरीब झुग्गी वाले अपने घर में मना सकेंगे Diwali

नोएडाOct 16, 2018 / 05:42 pm

Nitin Sharma

DEMO PIC

दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, इन लोगों को फ्री में मिलेंगे फ्लैट

नोएडा। दिवाली से पहले योगी सरकार उत्तर प्रदेश के इस जिले में रहने वाले लोगों को एक बड़ा तोहफा देने वाली है। यह तोहफा लोगों को छत देकर किया जाएगा। दरअसल इन लोगों को सरकार फ्री में फ्लैट देगी। यह लोग कोर्इ आैर नहीं बल्कि लंबे समय से घर के लिए संघर्ष कर रहे झुग्गीवासी हैं। जो लगभग 8 वर्षों के लगातार प्रयास के बाद मंगलवार को झुग्गीवासियों को सेक्टर-122 में निर्मित फ्लैटों पर कब्जा दिया जाएगा।इसके लिए वर्ष 2009-10 में सर्वे और वर्ष 2011-12 में योजना का प्रकाशन किया गया था।

यह भी पढ़ें

पति के सामने आधी रात बेडरूम में पहुंचे बदमाशों ने पत्नी के साथ किया ये काम आैर फिर…

इतने लोगों को दिए जाएंगे 99 फ्लैट

नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2009-10 में जिला प्रशासन और नोएडा प्राधिकरण ने संयुक्त रूप से सेक्टर-4, 5, 8, 9 और 10 में निवास करने वाले 11565 झुग्गीवासियों के परिवारों को निर्वासित करने के लिए सेक्टर-122 में दो कमरों वाले तीन मंजिले फ्लैटों का निर्माण किया गया था। फ्लैटों को आवंटित करने के लिए सर्वे रिपोर्ट में दर्ज झुग्गीवासियों को इन फ्लैटों के आवेदन के लिए वर्ष 2011-12 में योजना का प्रकाशन किया गया था। उन्होंने बताया कि योजना के तहत सेक्टर-4 के पॉकेट ए/बी में चिह्नित 489 झुग्गियों के विरुद्ध 150 ने आवेदन किया था। उनमें से 99 आवेदकों को 28 मार्च-2018 को ड्रा के माध्यम से फ्लैटों का आवंटन किया गया था। इन पर अब कब्जा दिया जाएगा।

अपने घर में दिवाली मना सकेंगे लोग

राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिन 99 आवेदकों को ड्रा के माध्यम से सेक्टर-122 में फ्लैटों का आवंटन किया गया था। उनके पट्टा प्रलेख का निष्पादन कर कब्जे की औपचारिकताएं पूरी कर ली गईं हैं। उन आवेदकों को 16 अक्टूबर को दिन में 11 बजे सेक्टर-122 में निर्मित फ्लैटों पर कब्जा दे दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जिन झुग्गीवासियों को फ्लैटों का आवंटन किया गया है। उनके द्वारा खाली की गई झुग्गियों की भूमि का कब्जा प्राधिकरण वापस लेने की कार्रवाई भी साथ में ही की जाएगी।

Home / Noida / Deepawali पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, इन लोगों को फ्री में मिलेंगे फ्लैट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो