scriptAsian Champions Trophy:India's 20 man squad announc,Manpreet lead team | Asian Champions Trophy: भारत की 20 सदस्यीय टीम घोषित,मनप्रीत करेंगे टीम की अगुवाई,पहला मुकबला 14 दिस को ढाका में | Patrika News

Asian Champions Trophy: भारत की 20 सदस्यीय टीम घोषित,मनप्रीत करेंगे टीम की अगुवाई,पहला मुकबला 14 दिस को ढाका में

टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से हॉकी में पुराने रुतबे को लौटने वाली भारतीय टीम फिर से कप्तान मनप्रीत सिंह की अगुवाई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। टूर्नामेंट के शुरुआत में पहला मुकाबला कोरिया से 14 दिसंबर को होगा।

नई दिल्ली

Updated: November 26, 2021 08:15:20 pm

अगस्त-सितंबर महीने में हुए टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता था। भारतीय हॉकी टीम 14 दिसंबर से एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत करेगी| बांग्लादेश की राजधानी ढाका में इस टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। 14 दिसंबर को भारत का मुकाबला कोरिया से और 15 दिसंबर को मेजबान बांग्लादेश से भारतीय टीम भिड़ेगा।
team_hockey_1.jpg
भारतीय टीम को पाकिस्तान मलेशिया और जापान से भी दो-दो हाथ करने हैं। इन सभी टीमों के खिलाफ भारत को अच्छा प्रदर्शन करना होगा ।टूर्नामेंट का सेमीफाइनल 21 दिसंबर और फाइनल 22 दिसंबर को प्रायोजित है। पिछला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी जो कि ओमान में खेला गया था, उसमें भारत और पाकिस्तान को संयुक्त रूप से विजेता का खिताब मिला था।भारतीय खिलाड़ी के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि भारत के पास इस बार खिताब जीतने का सुनहरा मौका है।
आगामी टूर्नामेंट के लिए हॉकी इंडिया ने 20 सदस्य टीम की घोषणा कर दी है। मनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारतीय टीम यह टूर्नामेंट खेलेगी। उप कप्तानी की जिम्मेदारी हरमनप्रीत सिंह क को दिया गया है। मनप्रीत और हरमनप्रीत की जोड़ी से भारतीय हॉकी फैंस को बहुत उम्मीदें होंगी। गोलकीपर के तौर पर कृष्ण बी पाठक और सूरज करकेरा को टीम में शामिल किया गया है।
टीम
गोलकीपर- कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज करकेरा

डिफेंडर- हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, दीपसन टिर्की, वरुण कुमार, नीलम संजीव ज़ेस, मंदीप मोर

मिडफील्डर- हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाल, आकाशदीप सिंह, शमशेर सिंह
फारवर्ड- शिलानन्द लकड़ा,ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह,गुरसाहिबजीत सिंह आदि।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनाव, देखिए यूपी में किसका टिकट कटाCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाJob Reservation: हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण आज से लागूअलवर दुष्कर्म मामलाः प्रियंका गांधी ने की पीड़िता के पिता से बात, हर संभव मदद का भरोसाArmy Day 2022: क्‍यों मनाया जाता है सेना दिवस, जानिए महत्व और इतिहास से जुड़े रोचक तथ्यभीम आर्मी प्रमुख चन्द्र शेखर ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, मुलाकात के बाद आजाद निराशछत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ रहे कोरोना से मौत के आंकड़े, 24 घंटे में 5 मरीजों की मौत, 6153 नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट दुर्ग मेंयूपी विधानसभा चुनाव 2022 पहले चरण का नामांकन शुरू कैराना से खुला खाता, भाजपा के लिए सीटें बचाना है चुनौती
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.