scriptAsian Games 2018: अरपिंदर सिंह ने भारत को दिलाया 10वां स्वर्ण पदक, ट्रिपल जंप में निकले सबसे आगे | Asian Games 2018: Arpinder singh won 10th gold medal for India | Patrika News
अन्य खेल

Asian Games 2018: अरपिंदर सिंह ने भारत को दिलाया 10वां स्वर्ण पदक, ट्रिपल जंप में निकले सबसे आगे

एशियाई गेम्स के 11वें दिन आज भारत को अरपिंदर सिंह ने 10वां स्वर्ण पदक दिलाया। अरपिंदर ने ट्रिपल जंप में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ये पदक जीता।

नई दिल्लीAug 29, 2018 / 06:44 pm

Prabhanshu Ranjan

arpinder

Asian Games 2018: अरपिंदर सिंह ने भारत को दिलाया 10वां स्वर्ण पदक, ट्रिपल जंप में निकले सबसे आगे

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई गेम्स के आज 11वें दिन भारत को 10वां स्वर्ण पदक मिल गया है। बुधवार को भारत को ये स्वर्णिम कामयाबी ट्रिपंल जंप स्पर्धा में मिली। जहां भारत के अमरिंदर सिंह ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अन्य देशों के एथलीट को पीछे छोड़ा। अमरिंदर ने अपने तीसरे प्रयास में 16.77 मीटर की छलांग लगाई। जो उनके और भारत के लिए 10 स्वर्ण सुनिश्चित कर गई।

सोने की तमगा मिला-

भारत के अर्पिदर सिंह ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के 11वें दिन पुरुषों की ट्रिपल जंप स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। अर्पिदर ने बुधवार को हुए फाइनल में 16.77 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ सोने का तमगा हासिल किया।

दूसरे प्रयास में हो गया था फाउल-

वह फाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर पाए और पहले प्रयास में फाउल कर बैठे। लेकिन दूसरी बार में उन्होंने 16.58 मीटर की छलांग लगाई। तीसरे प्रयास में अर्पिदर ने दमदार प्रदर्शन किया और 16.77 मीटर की दूरी तय की।

मुकाबले में नहीं दिखा कोई-

इस प्रयास के बाद हालांकि दो प्रयास बचे हुए थे लेकिन बाकी प्रतिस्पर्धियों की छलांग से लग गया था कि अर्पिदर स्वर्ण अपने नाम कर लेंगे। अगले प्रयास में उन्होंने 16.08 मीटर की छलांग लगाई। चौथे एवं पांचवें प्रयास में फाउल कर बैठे लेकिन कोई भी खिलाड़ी उनकी 16.77 मीटर की छलांग से आगे नहीं निकल पाया।

1500 मीटर में स्वर्ण की उम्मीद-

ट्रिपल जंप से इतर आज भारतीय धावक मंजीत सिंह और जिनसन जॉनसन ने 1500 मीटर के फाइनल में जगह बना ली है। मंजीत सिंह ने बुधवार को हीट-1 में तीन मिनट 50.59 सेकेंड का समय निकाला जबकि जिनसन ने तीन मिनट 46.50 सेकेंड में रेस पूरी करते हुए फाइनल में जगह बनाई।

हॉकी का मुकाबला है जारी-

साथ ही महिला हॉकी में इस समय भारतीय टीम चीन की चुनौती का सामना कर रही है। यह सेमीफाइनल मुकाबला है। यदि भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत जाती है तो हॉकी से भी एक स्वर्ण की उम्मीद होगी।

Home / Sports / Other Sports / Asian Games 2018: अरपिंदर सिंह ने भारत को दिलाया 10वां स्वर्ण पदक, ट्रिपल जंप में निकले सबसे आगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो