डोनाल्डो ट्रंप के हाथों अमेरिका के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से सम्मानित होंगे टाइगर वुड्स

डोनाल्डो ट्रंप के हाथों अमेरिका के सबसे बड़े नागरिक सम्मान से सम्मानित होंगे टाइगर वुड्स

Manoj Sharma Sports | Publish: May, 03 2019 02:05:45 PM (IST) | Updated: May, 03 2019 02:05:46 PM (IST) अन्य खेल

  • यह सम्मान पाने वाले अमेरिका के चौथे गोल्फर हैं टाइगर वुड्स।
  • जैक निकलॉस, अर्नाल्ड पाल्मर और चार्ली सिफोर्ड को भी मिल चुका है सम्मान।
  • वुड्स ने हाल ही में जीता था पांचवां मास्टर्स खिताब।

वॉशिंगटन। दिग्गज अमेरिकी गोल्फर टाइगर वुड्स ( Tiger Woods ) अपने जीवन में सबसे बड़े सम्मान से सम्मानित होने जा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) टाइगर वुड्स को 'प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम' से नवाजेंगे। वुड्स राष्ट्रपति के हाथों व्हाइट हाउस में 6 मई को आयोजित होने वाले समारोह में यह मेडल ग्रहण करेंगे।

टाइगर वुड्स को यह मेडल गोल्फ में उनके शानदार और उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया जा रहा है। 43 साल के वुड्स ने अप्रैल में ही 10 साल के अंतराल के बाद अगस्ता में अपने गोल्फ करियर का पांचवां मास्टर्स खिताब जीता था।

अमेरिका ( America ) का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है 'प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम'

प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम अमेरिका का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है। यह सम्मान हासिल करने वाले वुड्स चौथे गोल्फर हैं। आपको बता दें कि 1963 में तत्कालीन राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी ने इस सम्मान की शुरुआत की थी।

वुड्स से पहले इन गोल्फर्स को भी मिल चुका है यह सम्मान

यह सम्मान हासिल करने वाले अन्य गोल्फरों में जैक निकलॉस, अर्नाल्ड पाल्मर और पीजीए टूर के पहले अश्वेत खिलाड़ी चार्ली सिफोर्ड शामिल हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned