एशिया कप क्वालिफायर: 12 मैच जीत चुकी भारतीय टीम का रूका विजयरथ, किर्गिस्तान से मिली हार

एशिया कप क्वालिफायर: 12 मैच जीत चुकी भारतीय टीम का रूका विजयरथ, किर्गिस्तान से मिली हार

Akashdeep Singh | Updated: 28 Mar 2018, 11:07:06 AM (IST) अन्य खेल

एएफसी एशियन कप-2019 क्वालीफायर में किर्गिस्तान से भारतीय फुटबॉल टीम हारी, हालांकि भारतीय टीम एशिया कप के लिए कर चुकी है क्वालीफाई।

नई दिल्ली। भारतीय फुटबाल टीम का पिछले 12 मैचों (आधिकारिक मैच) से चले आ रहे विजयी रथ को किर्गिस्तान ने मंगलवार को रोक दिया। मेजबान टीम ने भारत को एएफसी एशियन कप क्वालीफायर में डोलोन ओमुरजाकोव स्टेडियम में खेले गए मैच में 2-1 से हरा दिया। मेजबान टीम के लिए जेमलीनुखिन ने दूसरे और मर्जाएव मिरलान ने 73वें मिनट में गोल किया। भारत के लिए जेजे लालपेखुवा ने 87वें मिनट में गोल दागा, लेकिन वो टीम को हार से नहीं बचा सका।पिछली बार जब यह दोनों टीमें भारत में भिड़ी थीं तो कप्तान सुनील छेत्री के गोल से भारत ने जीत हासिल की थी। हालांकि इस हार से भारत को फर्क नहीं पड़ा है और वह एएफसी एशियन कप-2019 के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है।

 

जेजे नहीं बचा सके भारत की हार
मेजबान टीम को दूसरे मिनट में गोल मिला। दाहिने कोने से जेमलीनुखिन ने गेंद को नेट में डाल मेजबान को बढ़त दिला दी। भारत इस बीच बराबरी के लिए संघर्ष करता रहा और पहले हाफ का अंत किर्गिस्तान ने 1-0 की बढ़त के साथ किया। दूसरे हाफ में भी भारत बराबरी नहीं कर पाई, लेकिन मेजबान टीम ने 73वें मिनट में गोल कर अपनी बढ़त को 2-0 कर लिया। उसके लिए यह गोल मुर्जालेव ने भारतीय कप्तान गुरप्रीत सिंह संधू को शानदार तरीके से छकाते हुए किया। जेजे ने हलीचरण नार्जरी के क्रॉस को नेट में डाल 87वें मिनट में भारत का खाता खोला। हालांकि तमाम कोशिशों के बाद भी भारत बराबरी का गोल नहीं दाग सका।

 

भारतीय टीम का लगातार 12 मैच जीतने का सिलसिला टूटा
इस हार से पहले भारतीय फुटबाल टीम लगातार 12 मैच जीत चुकी थी । भारत की यह क्वालीफायर्स में पहली हार थी और भारत पहले ही एशिया कप के लिए क्वालीफाई कर चुका है ऐसे में इस मैच की इतनी अहमियत नहीं थी। क्वालीफायर्स के 6 मैचों में भारतीय टीम ने 4 मैच जीते हैं, एक ड्रा रहा है और एक उसने किर्गिस्तान के खिलाफ हारा है।भारत और किर्गिस्तान दोनों के पॉइंट्स बराबर हैं पर गोल डिफरेंस की वजह से किर्गिस्तान ने ग्रुप में टॉप किया। बता दें कि किर्गिस्तान के खिलाफ खेले गए पिछले मैच के हीरो रहे सुनील छेत्री इस टीम में नहीं थे। भारत को एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए काफी तैयारी करनी होगी। एशिया कप अगले साल 5 जनवरी से 19 फरवरी तक होना है। छः ग्रुप की 12 टीमों ने एशिया कप 2019 के लिए क्वालीफाई किया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned