जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने कराई कोहनी की सर्जरी

जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने कराई कोहनी की सर्जरी

Manoj Sharma Sports | Publish: May, 04 2019 09:40:42 AM (IST) | Updated: May, 04 2019 09:40:43 AM (IST) अन्य खेल

  • नीरज ने ट्वीट कर दी सर्जरी की जानकारी।
  • सर्जरी के कारण कई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में नहीं ले पाएंगे भाग।
  • पिछले महिने अभ्यास के दौरान लगी थी चोट।

मुंबई। भारत के शीर्ष स्तरीय जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ( neeraj chopra ) की कोहनी की सर्जरी हुई है। सर्जरी के कारण ही नीरज के अब सितंबर में दोहा में होने वाली वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भाग लेने पर शंका के बादल मंडरा गए हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट 21 साल के नीरज चोट के कारण इस बार अंतर्राष्ट्रीय सीज़न का अधिकतर हिस्सा मिस करेंगे। अधिक चिंताजनक बात ये है कि नीरज जिस हाथ (दायां हाथ) से भाला फेंकते हैं, उनकी उसी हाथ की कोहली की सर्जरी है। ऐसे यह कहना बेहद कठिन है कि वे कितने दिन में पूरी तरह से रिकवर कर पाएंगे।

नीरज ने अस्पताल से किया ट्वीट

नीरज ने अस्पताल से ट्वीट किया और उसमें लिखा, "डॉ दिनशॉ पारदीवाला द्वारा मुंबई में कोहनी की सर्जरी की गई। भाला फेंकने से पहले कुछ महीने रिकवरी में लगेंगे। मुझे मजबूत वापसी की उम्मीद है। वापसी के लिए झटका लगना जरूरी है। भगवान आपको पहले की तुलना में बेहतर बनाना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि हरियाणा के रहने वाले नीरज को गत माह एनआईएस पटियाला में ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी। उस समय उन्हें खुद अंदाजा नहीं था कि उनकी चोट इतनी गंभीर हो सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned