scriptडीडीए इंटर स्कूल शूटिंग चैंपियनशिप में प्रत्यूष ने जीता गोल्ड, विष्णु शिवराज को सिल्वर मेडल | Pratyush won Gold Medal in DDA Inter School Shooting Championship | Patrika News

डीडीए इंटर स्कूल शूटिंग चैंपियनशिप में प्रत्यूष ने जीता गोल्ड, विष्णु शिवराज को सिल्वर मेडल

Published: Jul 10, 2019 09:19:25 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

15 साल के प्रत्यूष ने एक साल पहले ही टॉपगन शूटिंग अकादमी में ट्रेनिंग शुरू की है।

shooting Championship

नई दिल्ली। टॉपगन शूटिंग अकादमी के शूटर्स प्रत्यूष अमन बारिक और विष्णु शिवराज पांडियन ने दूसरी डीडीए इंटर स्कूल शूटिंग चैंपियनशिप में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। प्रत्यूष अमन बारिक ने अंडर-17 जूनियर मेन 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है तो वहीं शिवराज पांडियन ने सिल्वर मेडल पर कब्ज किया। वहीं ऋषभ त्यागी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

प्रत्यूष ने चारों राउंड में हासिल किया सबसे ज्यादा स्कोर

15 साल के प्रत्यूष ने चार राउंड में 100,100,98,98 स्कोर हासिल किया। प्रत्यूष ने टोटल 396/400 स्कोर हासिल किया। वहीं यूथ नेशनल टीम के सदस्य विष्णु ने 391 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता। विष्णु ने चार राउंड में 94,97,100,100 अंक हासिल किए। वहीं ब्रॉन्ज मेडल विजेता ऋषभ त्यागी ने 400 में से 379 स्कोर हासिल किया।

 

Pratyush Aman Barik

टॉपगन शूटिंग अकादमी में ट्रेनिंग लेते हैं तीनों खिलाड़ी

आपको बता दें कि इन दोनों युवा निशानेबाजों को भारत के पूर्व निशानेबाज एवं टाॅपगन के संचालक शिमोन शरीफ और चीफ कोच योगेंद्र सिंह शेखावत के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग दी गई है। प्रत्यूष की उपलब्धि इसलिए भी खास है, क्योंकि प्रत्यूष ने एक साल पहले ही ट्रेनिंग शुरू की थी। वहीं जबकि विष्णु ने 2015 में ट्रेनिंग की शुरुआत की थी। विष्णु इससे पहले तीन नेशनल चैंपियनशिप खेल चुके हैं। साथ यूथ नेशनल टीम का मेंबर भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो