इंडोनेशिया ओपन में पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत की जोड़ी पेश करेगी भारतीय चुनौती

इंडोनेशिया ओपन में पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत की जोड़ी पेश करेगी भारतीय चुनौती

Kapil Tiwari | Updated: 16 Jul 2019, 09:39:52 PM (IST) अन्य खेल

पीवी सिंधू ( PV Sindhu ) एक महीने के अंतराल के बाद बैडमिंटन कोर्ट ( Badminton Cout ) में नजर आएंगी। सिंधू ने पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल में गोल्ड मेडल जीता था।

जकार्ता। मंगलवार से शुरू हो रहे इंडोनेशिया ओपन बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट में पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत भारतीय चुनौती को पेश करेंगे। ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुकीं पीवी सिंधू करीब एक महीने के ब्रेक के बाद बैडमिंटन कोर्ट में नजर आएंगी। पीवी सिंधू इस टूर्नामेंट में खिताब के सूखे को भी खत्म करना चाहेंगी, क्योंकि सिंधू ने पिछले साल दिसंबर में विश्व टूर फाइनल में गोल्ड मेडल जीता था। उसके बाद से ही वो कोई खिताब नहीं जीत सकी हैं। हालांकि इस वो दो बार सेमीफाइनल में जरूर पहुंची हैं। बता दें कि इस टूर्नामेंट में साइना नेहवाल को भी हिस्सा लेना था, लेकिन चोट की वजह से वो इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगी।

सिंगापुर ओपन बैंडमिंटन चैंपियनशिप: भारत की चुनौती खत्म, पीवी सिंधु सेमीफाइनल में हारीं

टूर्नामेंट के आगाज से पहले सिंधू का बयान

इंडोनेशिया ओपन टूर्नामेेेेंट में पीवी सिंधू अपने अभियान की शुरुआत जापान की अया ओहोरी के खिलाफ करेंगी। वहीं क्वार्टर फाइनल में उनका सामना जापान की नोजोमी ओकुहारा से हो सकता है। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले पीवी सिंधू ने कहा है कि मुझे ऐसा लगता है कि और बेहतर करने की जरूरत है, मैंने मानसिक और शारीरिक फिटनेस पर काम किया है। मैं अपने कौशल पर बहुत अधिक काम कर रही हूं।

पीवी सिंधु ने चीन के साथ की वर्ल्ड बैडमिंटन की सबसे बड़ी डील, इस कंपनी के साथ किया करार

किदांबी श्रीकांत भिड़ेंगे केंता निशिमोतो से

इंडोनेशिया ओपन के पुरुष वर्ग में दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत भी भारत की तरफ से चुनौती पेश करेंगे। उनका मुकाबला जापान के केंता निशिमोतो के खिलाफ होगा। किदांबी श्रीकांत निशिमोतो के खिलाफ अपनी फॉर्म और फिटनेस को परखेंगे। श्रीकांत को सुदिरमन कप से पहले घुटने में चोट लग गई थी।। श्रीकांत इस साल इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थे।

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में जानिए सिंधू को मिली कितनी वरीयता

बी साई प्रणीत पहले दौर में हांगकांग के वोंग विंग की विंसेंट से, जबकि एचएस प्रणय चीन के दूसरे वरीय शी युकी से टकराएंगे। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी का सामना पहले दौर में विवियन हू और याप चेंग वेन की मलयेशियाई जोड़ी से होगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned