scriptIndia most expensive web series is Ajay Devgan Rudra The Edge | 200 करोड़ में बनी है इंडिया की सबसे महंगी वेब सीरीज, जानिए इस थ्रिलर सीरीज का नाम | Patrika News

200 करोड़ में बनी है इंडिया की सबसे महंगी वेब सीरीज, जानिए इस थ्रिलर सीरीज का नाम

locationमुंबईPublished: Dec 29, 2023 11:28:53 am

Submitted by:

Adarsh Shivam

India's Most Expensive Web Series: इस वेब सीरीज का बजट 200 करोड़ रुपये है और इसे इंडिया की सबसे महंगी वेब सीरीज माना जा रहा है। क्या इस वेब सीरीज का नाम जानते हैं?

india_most_expensive_web_series_is_ajay_devgan_rudra_the_edge_of_darkness_watch_on_disney_plus_hotstar.jpg
इस वेब सीरीज का बजट इतना ज्यादा कि बन जाएंगी 'एनिमल' जैसी 2 फिल्में
India's Most Expensive Web Series: साल 2022 में आई इस वेब सीरीज ने भारत में सबसे ज्यादा पैसे खर्च किए जाने वाली वेब सीरीज का दर्जा प्राप्त किया है। इस वेब सीरीज का बजट इस साल के ब्लॉकबस्टर फिल्मों से भी अधिक है। 'एनिमल' और 'डंकी' जैसी फिल्में इसके सामने कुछ भी नहीं हैं। क्या आपको पता है इस वेब सीरीज का नाम? आइए हम आपको बताते हैं इसके बारे में विस्तार से…

क्या है वेब सीरीज का नाम?
इस सीरीज का नाम है 'रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस' और इसका बजट 2023 में रिलीज हुईं बड़ी हिट फिल्मों से भी अधिक है। इसमें अजय देवगन ने मुख्य भूमिका निभाई और यह ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। यह वेब सीरीज की कहानी ब्रिटिश शो 'लूथर' पर आधारित है। अजय देवगन ने इस सीरीज में काम करने के लिए 125 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। जैसा कि टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में बताया गया है।

इस वेब सीरीज का कितना है बजट?
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अजय देवगन और अन्य कलाकारों की फीस के साथ-साथ प्रोडक्शन के खर्च को मिलाकर इसका बजट 200 करोड़ रुपये तक पहुंचा था। DNA की रिपोर्ट के अनुसार इसे इंडिया की सबसे महंगी वेब सीरीज माना जाता है। आईएमडीबी पर इसे 10 में से 6.7 रेटिंग मिली है। अजय देवगन की ‘रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस’ का बजट बॉलीवुड की कई फिल्मों से ज्यादा है।
यह भी पढ़ें

ये हैं OTT के 5 महंगे एक्टर, जानें किस हीरो ने एक वेब सीरीज के लिए वसूले 125 करोड़ रुपए

रिपोर्ट के अनुसार, शाहरुख खान की 'डंकी' का बजट 85 करोड़ रुपये है, रणबीर कपूर की 'एनिमल' का बजट 100 करोड़ रुपये है, आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का बजट 180 करोड़ रुपये है, और सनी देओल की 'गदर 2' का बजट 60 करोड़ रुपये है। वहीं अजय देवगन की सीरीज,'रुद्र' का बजट 200 करोड़ रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो