पाकिस्तान: पीएम इमरान खान के कपड़ों पर मचा बवाल, करोड़ों में कीमत होने का दावा

पाकिस्तान: पीएम इमरान खान के कपड़ों पर मचा बवाल, करोड़ों में कीमत होने का दावा

Anil Kumar | Updated: 29 Jul 2019, 03:47:34 PM (IST) पाकिस्तान

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तीन दिनों के आधिकारिक दौरे पर पहली बार अमरीका पहुंचे थे
  • पाकिस्तान में कई डिजाइनरों ने इमरान खान के कपड़े को सिलने का दावा किया है

इस्लामाबाद। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट को लेकर भारत में काफी चर्चा हुई और विपक्ष ने लगातार पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की। अब कुछ ऐसा ही मामला पाकिस्तान में भी देखने को मिल रहा है। बीते दिनों अमरीका दौरे पर पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कपड़े को लेकर पाकिस्तान में बहस छिड़ गया है।

इमरान खान ने अमरीका में जिन कपड़ों को पहना, उसे लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि एक तरफ यह दावा किया गया है कि यह कपड़े इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने एक आम दर्जी से सिलवाए। लेकिन एक महंगे डिजाइनर स्टोर के कुछ और दावे ने मामले को पेचीदा बना दिया है।

इमरान खान का एक साल: फिसड्डी साबित हुआ नया पाकिस्तान का दावा, हर मोर्चे पर फेल हुई सरकार

इमरान खान ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अन्य अमरीकी अधिकारियों से मुलाकात के दौरान परंपरागत पाकिस्तानी सलवार कमीज और अपनी पसंदीदा पेशावरी चप्पल पहनी थी।

इमरान के नजदीकियों का कहना है कि इमरान ने साधारण कपड़े पहने और इसे कम सिलाई लेने वाले दर्जी से सिलवाया गया था।

डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान

'मोहतरम' ने किया दावा

इस्लामाबाद स्थित परिधानों के लग्जरी स्टोर 'मोहतरम' ने अपनी पीठ थपथपाते हुए बताया कि उसने प्रधानमंत्री के लिए सात सलवार कमीज सिली थीं। यह डिजाइनर स्टोर कहीं से भी सस्ता नहीं माना जाता।

यहां एक सामान्य सलवार कमीज सूट कम से कम सोलह हजार पाकिस्तानी रुपये में मिलता है। अगर ऊपर से जैकेट पहनना हो तो, उसका चार्ज अलग होता है और वह भी कुछ कम नहीं होता।

अभी यह साफ नहीं है कि 'मोहतरम' ने जिन कपड़ों को सिलने का दावा किया है, इमरान ने अमरीका में वही कपड़े पहने थे या नहीं। जब डिजाइनर स्टोर के सीईओ फहद सैफ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया।

अमरीकी मीडिया का दावा, कश्मीर विवाद पर मध्यस्थता की बात ट्रंप की सबसे बड़ी कूटनीतिक भूल

'ला फैबरिका' ने किया दावा

एक अन्य महंगे स्टोर 'ला फैबरिका' ने भी दावा किया है कि प्रधानमंत्री के लिए वेस्टकोट उसी ने बनाई थी। लेकिन, उसने भी यह साफ नहीं कहा है कि उसकी तैयार वेस्टकोट ही इमरान ने अमरीका में पहनी थी।

प्रवासी पाकिस्तानियों के मामलों व मानव संसाधन मामलों में प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जुल्फी बुखारी ने डिजाइनर कपड़ों की बात को खारिज करते हुए कहा कि इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने खुद इन कपड़ों को खरीदा था और ऐसे स्थानीय दर्जी से सिलवाया था जो सिलाई अधिक नहीं लेता।

बुखारी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री कभी भी डिजाइनर कपड़ों में न रुचि लेते हैं, न ही पहनते हैं, खासकर अपने साधारण सलवार कमीज के मामले में। जो कोई डिजाइनर कपड़ों का श्रेय लेना चाह रहा है वह न सिर्फ यह कि झूठा है बल्कि धोखेबाज भी है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी के सूट पर विवाद

बता दें कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट को लेकर भी विवाद हुआ था। खुद को एक चाय वाला बताने वाले पीएम मोदी ने जब 15 लाख का सूट पहना तो विपक्ष ने जमकर खिचाई की। विपक्ष ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की सरकार सूट-बुट की सरकार है।

पाकिस्तान का ऐलान, 2022 में अंतरिक्ष में भेजेगा पहला नागरिक

बता दें कि मोदी के सूट में नरेंद्र मोदी लिखा हुआ था। ये सूट एक व्यापारी ने उन्हें गिफ्ट किया था, जो खुद को पीएम मोदी को बहुत बड़ा समर्थक बतलाता है।

हालांकि बाद में इस सूट को नीलाम कर दिया गया। गुजरात के एक व्यापारी ने इसे खरीदा। नीलामी में नरेंद्र मोदी का यह सूट 6.4 करोड़ रुपए में बिका।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned