script22 जुलाई को होगी डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात | Imran Trump meeting to be held on July 22 | Patrika News
पाकिस्तान

22 जुलाई को होगी डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात

Trump-Imran meeting: 21 जुलाई को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ( Imran Khan ) अमरीका यात्रा पर जायेंगे
दोनों देशों के बीच हाल के तनाव के मद्देनजर यह यात्रा महत्वपूर्ण मानी जा रही है

नई दिल्लीJul 05, 2019 / 11:25 am

Siddharth Priyadarshi

TRUMP-IMRAN

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) 22 जुलाई को वॉशिंगटन डीसी में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) से मिलेंगे। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। इस्लामाबाद में गुरुवार को साप्ताहिक समाचार ब्रीफिंग में फैसल ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति के निमंत्रण पर इमरान खान अमरीका का दौरा कर रहे हैं। इमरान खान की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों को और बेहतर बनाने पर ध्यान दिया जाएगा।

मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप और इमरान

डोनाल्ड ट्रंप और इमरान की मुलाकात के बारे में विदेश कार्यालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि बैठक का एजेंडा राजनयिक चैनलों के माध्यम से अभी तैयार किया जा रहा है। दोनों नेताओं के बीच बैठक की पुष्टि अमरीकी विदेश विभाग द्वारा मंगलवार को बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) को वैश्विक आतंकवादी समूह के रूप में नामित किए जाने के एक दिन बाद हुई। इस बारे में पूछे जाने पर पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि यह पाकिस्तान के रुख की स्वीकार्यता है।

अमरीका ने बलूच लिबरेशन आर्मी को आतंकी सूची में डाला, फैसले से पाकिस्तान खुश

तनावपूर्ण रहे हैं अमरीका-पाक संबंध

पाक विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने कहा है कि दोनों नेताओं के बीच बातचीत “महत्वपूर्ण क्षेत्रीय मामलों” पर केंद्रित होगी। उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान ने अमरीका-तालिबान के बीच चल रहे संवाद को आगे बढ़ाने में मदद की है। इससे पहले 3 जनवरी को ट्रम्प ने एक कैबिनेट बैठक में कहा था कि वह “पाकिस्तान के साथ अच्छा संबंध रखना चाहते हैं। बता दें कि मार्च में ट्रम्प ने कहा था कि उन्हें जल्द ही पाकिस्तानी नेताओं से मिलने की उम्मीद है क्योंकि दोनों देशों के बीच संबंध अब बहुत अच्छे हैं। हाल के दिनों में कई मौके आये जब अमरीका ने पकिस्तान के लिए सख्त रुख अख्तियार किया है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Pakistan / 22 जुलाई को होगी डोनाल्ड ट्रंप और इमरान खान की मुलाकात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो