scriptपाक मीडिया ने PM इमरान के दावे की खोली पोल, कहा- ISI को नहीं थी एबटाबाद में लादेन के होने की जानकारी | ISI was not aware about Osama bin Laden hidden in Abbottabad | Patrika News
पाकिस्तान

पाक मीडिया ने PM इमरान के दावे की खोली पोल, कहा- ISI को नहीं थी एबटाबाद में लादेन के होने की जानकारी

पाक पीएम इमरान खान ने बीते दिनों कहा था कि ISI ने CIA को लादेन की जानकारी दी थी
अमरीका ने 2011 में एक खुफिया ऑपरेशन के तहत एबटाबाद में लादेन का मार गिराया था

नई दिल्लीJul 29, 2019 / 12:41 pm

Anil Kumar

Pak PM Imran khan

इस्लामाबाद। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर दोहरा चरित्र दिखाने वाले पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर से बेनकाब हो गया है। दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को यह नहीं पता था कि ओसामा बिन लादेन एबटाबाद में छिपा हुआ है।

जबकि बीते दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक साक्षात्कार में इस बात को स्वीकार किया था कि अमरीकी सैनिकों को ओसामा बिन लादेन तक पहुंचने में ISI ने मदद की थी।

लादेन का खात्मा करने वाला Chinook अब भारत के दुश्मनों को लगाएगा ठिकाने, जानें इसकी ताकत

अब आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान से आ रहे इस दौहरे बयान से साफ है कि सरकार और मीडिया के बीच समन्वय नहीं है। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर पाकिस्तान फिक्रमंद भी नहीं है।

ISI and CIA

पाक मीडिया ने किया दावा

पाकिस्तानी अखबार ‘द न्यूज’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आतंकवादी गुट अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के पाकिस्तान के एबटाबाद में छिपे होने की जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को नहीं थी।

पाकिस्तान के शीर्ष स्तर के एक सुरक्षा अधिकारी (सेवानिवृत्त) के हवाले से रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि ISI के पास ओसामा बिन लादेन के एबटाबाद में होने की जानकारी नहीं थी।

पाकिस्तान ने अमरीका को दी थी आतंकी ओसामा बिन लादेन की जानकारी: इमरान खान

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने हाल ही में एक टेलीविजन साक्षात्कार के दौरान वाशिंगटन में कहा कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी से CIA को ओसामा बिन लादेन के करीब पहुंचने में मदद मिली।

नाम न बताने की शर्त पर सेवानिवृत्त अधिकारी ने अखबार को बताया कि पाकिस्तान अपने रुख पर अभी भी कायम है कि ISI को ओसामा के पाकिस्तान में होने की जानकारी नहीं थी।

इमरान खान का साक्षात्कार

इमरान खान ने कहा झूठ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमरीका दौरे के दौरान वाशिंगटन में एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI ने अमरीकी खुफिया एजेंसी CIA को ओसामा बिन लादेन की जानकारी दी जिससे अमरीका को 2011 में लादने तक पहुंचने और उसे मारने में मदद मिली।

इमरान खान के इस बयान के बाद जहां पूरी दुनिया में एक बार फिर से पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब हुआ वहीं पाकिस्तान में विवाद पैदा हो गया है और कई नेताओं ने इमरान के इस दावे की आलोचना की। कई नेताओं ने कहा कि इमरान खान झूठ बोल रहे हैं।

‘द न्यूज’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि ISI द्वारा जानकारी देने के संबंध में प्रधानमंत्री का बयान संभव है कि पहले से ज्ञात तथ्य के संदर्भ में हो जिसमें पाकिस्तान ने लादेन के सहयोगी अबू अहमद अली कुवैती द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर की जानकारी साझा की थी।

मरने से पहले इस खौफनाक काम को अंजाम देना चाहता था ओसामा बिन लादेन, पढ़िए खूंखार आंतकी का सच

डॉन में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, CIA ने 2009 से लेकर 2010 के दौरान पाकिस्तान को चार फोन नंबर दिए थे लेकिन यह नहीं बताया कि वह किसकी तलाश कर रही है। ये नंबर हमेशा बंद रहते थे।

बता दें कि अमरीका ने एक खुफिया ऑपरेशन के तहत 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर अलकायदा चीफ ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। एबटाबाद वही जगह है, जहां से महज कुछ कदम की दूरी पर पाकिस्तान आर्मी का मुख्यालय है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Pakistan / पाक मीडिया ने PM इमरान के दावे की खोली पोल, कहा- ISI को नहीं थी एबटाबाद में लादेन के होने की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो