Pakistan: PM Imran Khan को बड़ा झटका, दो विशेष सहायकों ने दिया इस्तीफा

HIGHLIGHTS

  • प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) की ‘डिजिटल पाकिस्तान’ के लिए विशेष सहायक तानिया एदरुस ( Tania Adores ) और स्वास्थ्य पर विशेष सहायक डॉ. जफर मिर्जा ( Dr. Zafar mirza ) ने इस्तीफा दिया।
  • तानिया और जफर ने प्रधानमंत्री के 15 विशेष सहायकों की संपत्ति और दोहरी नागरिकता ( Dual Citizenship ) के सार्वजनिक होने के बाद इस्तीफे की घोषणा की है।

By: Anil Kumar

Updated: 30 Jul 2020, 07:17 PM IST

सात सदस्यों के पास दोहरी नागरिकता

आपको बता दें कि इसी महीने कुछ दिन पहले ये बात सामने आई थी कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्रिमंडल में कम से कम सात सदस्य ऐसे हैं जिनके पास या तो दोहरी नागरिकता है या फिर वे दूसरे देशों के स्थायी निवासी हैं। इसके बाद से पाकिस्तान में सियासी ( Pakistan Politics ) बवाल मच गया।

इमरान सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई। विपक्ष ने सरकार से लगातार गैर-निर्वाचित सदस्यों की संपत्ति और उनकी नागरिकता का खुलासा करने को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया। विपक्ष के दबाव में सरकार ने सभी सदस्यों के संपत्ति और नागरिकता की जानकारी कैबिनेट डिवीजन की वेबसाइट ( Cabinet Division website ) पर दी गई। सूचना मंत्री शिबली फराज ( Shahbaz Gill ) ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री खान के निर्देश पर उनके 20 सलाहकारों और विशेष सहायकों की संपत्ति और दोहरी नागरिकता की जानकारी सार्वजनिक की गई है।

Pakistan में इंसानियत शर्मसार, पालतू बिल्ली के साथ सात दिनों तक दरिंदगी के बाद मौत

आपको बता दें कि दूसरे देशों की नागरिकता रखने वालों में प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के विशेष सहायक शाहबाज गिल (अमरीका), पेट्रोलियम मामलों के विशेष सहायक नदीम बाबर (अमरीका), ऊर्जा मामलों के विशेष सहायक शहजाद कासिम (अमरीका), संसदीय समन्वय पर विशेष सहायक नदीम अफजाल गोंडल (कनाडा), अनिवासी पाकिस्तानी मामलों के विशेष सहायक सैयद जुल्फिकार बुखारी (ब्रिटेन) और राष्ट्रीय सुरक्षा पर विशेष सहायक मोईद यूसुफ (अमरीका) और डिजिटल पाकिस्तान पर विशेष सहायक तानिया एस (कनाडा और सिंगापुर) का नाम भी शामिल है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इमरान खान के दो विशेष सहयोगियों ने सरकार से इस्तीफा दे दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान की ‘डिजिटल पाकिस्तान’ के लिए विशेष सहायक तानिया एदरुस और स्वास्थ्य पर विशेष सहायक डॉ. जफर मिर्जा ने बुधवार को इस्तीफा दिया।

तानिया और जफर ने प्रधानमंत्री के 15 विशेष सहायकों की संपत्ति और दोहरी नागरिकता ( Dual Citizenship ) के सार्वजनिक होने के बाद इस्तीफे की घोषणा की है।

Pakistan: कश्मीर पर Imran का भारत विरोधी एजेंडा तैयार, Article 370 हटाने के खिलाफ बनाया 18 सूत्री प्लान

बता दें कि तानिया गूगल की पूर्व कार्यकारी रह चुकीं हैं। इस साल के शुरुआत में डिजिटल पाकिस्तान ( Digital Pakistan ) के लिए विशेष सहायक के रूप में तानिया को नियुक्त किया गया था। तानिया ने कहा कि उनकी दोहरी नागरिकता को लेकर सरकार की आलोचना की जा रही है। ऐसे में उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। वहीं डॉ. मिर्जा ने संपत्ति सार्वजनिक किए जाने के मुद्दे पर इस्तीफा दिया।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned