Pakistan: नाबालिग हिन्दू लड़की से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, ब्लैकमेल से तंग किशोरी ने की आत्महत्या

HIGHLIGHTS

  • Hindu Girl Rape In Pakistan: पाकिस्तान के सिंध प्रांत से एक नाबालिग हिन्दू लड़की ने आत्महत्या कर ली है।
  • 17 वर्षीय हिंदू लड़की के साथ तीन लोगों ने यौन शोषण किया था और फिर उसका वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहे थे।

By: Anil Kumar

Updated: 03 Oct 2020, 09:33 PM IST

इस्लामाबाद। पड़ोसी देश पाकिस्तान ( Pakistan ) में अल्पसंख्यक और हिन्दू समुदाय की लड़कियों व महिलाओं के साथ बर्बरता व अत्याचार की घटनाएं नहीं थम रही हैं। ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आया है, जहां एक नाबालिग लड़की के आत्महत्या ( Hindu Girl Sucide ) कर ली है।

बताया जा रहा है कि 17 वर्षीय हिंदू लड़की के साथ तीन लोगों ने यौन शोषण किया था और फिर उसका वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। इससे तंग आकर लड़की ने आत्महत्या कर ली।

Pakistan: इमरान सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोला, भारत ने कहा- प्रतिबंधों में दी जाएगी ढील

पाकिस्तान के समाचारपत्र डॉन ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बुधवार को सिंध प्रांत के थारपरकार जिले के डालन-जो-तार्र गांव में लड़की ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी। जब कुछ लोगों को नजर पड़ी तो मौके पर पहुंचे और लड़की को कुएं से बाहर निकाला और नजदीकी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

लड़की के पिता और अन्य रिश्तेदारों ने मीडिया को बताया कि पिछले साल जुलाई के मध्य में तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक रेप ( Hindu Girl Gang-Raped In Pakistan ) किया था। इसके बाद उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। इस मामले में तीनों के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया गया था, लेकिन वे तीनों आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं।

15 अक्टूबर को होगी मामले की सुनवाई

पिछले साल रेप मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। FIR के मुताबिक, तीनों लोग लड़की को जबरन एक घर में ले गए और उनके साथ बलात्कार किया। लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने इस घटना का अंजाम दिया है वे काफी प्रभावशाली लोग हैं।

वे लोग उनकी बेटी को वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल करते थे। इससे तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। इधर पीड़ित परिवार के वकील मोहन मथारानी ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस मामले की सुनवाई में देरी हुई है। अब इस मामले में आगामी 15 अक्टूबर को सुनवाई होगी, जब इसमें साक्ष्य पेश किए जाएंगे।

Pakistan: पीएम इमरान का आर्मी पर बड़ा हमला, कहा- मुझसे पूछे बिना कोई सेना प्रमुख कारगिल युद्ध करता तो सबक सिखाता

फिलहाल, लड़की की मौत मामले में कोई नया केस दर्ज नहीं कराया गया है। हालांकि पुलिस ने तीनों में एक को गिरफ्तार कर लिया है। चेलहार पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया है कि यदि पीड़ित लड़की का परिवार ब्लैकमेल या उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराता है तो पुलिस इसमें एक नया केस दर्ज कर सकती है।

रेप मामले पर पाकिस्तान में प्रदर्शन

आपको बता दें कि रेप के मामले को लेकर पाकिस्तान में बवाल मचा है। लोग सड़कों पर उतर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में भी सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इससे पहले भारी विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान को खुद सामने आकर बयान देना पड़ा था। उन्होंने कहा था कि देश में बढ़ती यौन हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए जरूरी है कि आरोपियों के सरे आम चौराहे पर फांसी दी जाए या फिर उसे इंजेक्शन देकर नपुंसक बना दिए जाए।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned