scriptPakistan: लाहौर गैंगरेप के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, कोर्ट ने मीडिया रिपोर्टिंग पर लगाया बैन | Pakistan: People Protest Against Lahore Gang-Raped, Court Bans On Media Reporting | Patrika News

Pakistan: लाहौर गैंगरेप के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, कोर्ट ने मीडिया रिपोर्टिंग पर लगाया बैन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2020 07:03:51 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Pakistan Court Bans On Media Reporting Over Lahore Gang-Rape: पाकिस्तान में बीते महीने लाहौर के पास हाईवे पर एक फ्रांसीसी महिला के साथ हुए गैंगरेप के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर कर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।
आतंकवाद निरोधक अदालत ने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियमन प्राधिकरण को लाहौर पुलिस के अनुरोध पर इस मामले के संबंध में किसी भी सामग्री के प्रसारण पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

Pakistan Court Bans On Media Reporting

Pakistan: People Protest Against Lahore Gang-Raped, Court Bans On Media Reporting

लाहौर। भारत के उत्तर प्रदेश के हाथरस में नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर गैंगरेप का मामला गरमा गया है और पूरे देश में सियासी पारा चढ़ गया है। वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी बीते दिनों लाहौर के पास हाईवे पर एक महिला के साथ गैंगरेप ( Gang Rape in Lahore ) मामले में सियासत गरमा गई है और लोग सड़कों पर उतर कर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

महिला सामाजिक कार्यकर्ता और सामाजिक संगठन लगातार आए दिन सड़कों पर उतर कर विरोध जता रहे हैं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जल्द से जल्द न्याय की मांग कर रहे हैं। इन सबके बीच अब कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए मीडिया रिपोर्टिंग पर बैन ( Ban On Media Reporting ) लगा दिया है।

Pakistan: नाबालिग हिन्दू लड़की से गैंगरेप कर बनाया वीडियो, ब्लैकमेल से तंग किशोरी ने की आत्महत्या

दरअसल, इस पूरे मामले में पुलिस और कोर्ट को छवि खराब होने का डर सताने लगा है। पुलिस ने सीधे-सीधे आरोप लगाया है कि मीडिया कि गलत रिपोर्टिंग के कारण संदिग्धों को पकड़ने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस ने इसे लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और मांग की कि मीडिया को इस मामले पर रिपोर्टिंग करने से रोका जाए। इसपर कोर्ट ने पुलिस की मांग को स्वीकार कर लिया और लाहौर हाईवे पर महिला के साथ हुए गैंगरेप को लेकर खबर दिखाने पर रोक लगा दी है।

शुक्रवार को आतंकवाद निरोधक अदालत ने पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियमन प्राधिकरण को लाहौर पुलिस के अनुरोध पर इस मामले के संबंध में किसी भी सामग्री के प्रसारण पर रोक लगाने का आदेश दिया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wmj8o

फ्रांसीसी महिला के साथ हुआ था रेप

आपको बता दें कि पाकिस्तानी मूल की एक फ्रांसीसी महिला के साथ पिछले महीने लाहौर-सियालकोट मार्ग पर उसके बच्चों के सामने दो लोगों ने गैंगरेप किया था।

Pakistan: पीएम इमरान का आर्मी पर बड़ा हमला, कहा- मुझसे पूछे बिना कोई सेना प्रमुख कारगिल युद्ध करता तो सबक सिखाता

इस मामले को लेकर उन्होंने आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पूरे देश में जनता में आक्रोश देखने को मिला। लोग सड़कों पर उतर आए और न्याय की मांग करने लगे। दबाव बढ़ने पर पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया, लेकिन मुख्य आरेापी आबिद माल्ही अब भी फरार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो