scriptPM मोदी की UAE यात्रा से घबराए इमरान, PAK सीनेट अध्यक्ष साजिद ने अबूधाबी का दौरा किया रद्द | Pakistan Senate chairman skips UAE visit after PM Modi trip | Patrika News

PM मोदी की UAE यात्रा से घबराए इमरान, PAK सीनेट अध्यक्ष साजिद ने अबूधाबी का दौरा किया रद्द

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2019 08:44:41 am

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम मोदी तीन देशों की यात्रा के दूसरे पड़ाव पर शुक्रवा को संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे थे
पीएम मोदी को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से नवाजा गया

sadiq.jpg

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन देशों की यात्रा के दूसरे पड़ाव पर शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे। वहां पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। साथ ही यूएई के शासक मोहम्मद बिन रशीद अल माकतौम जो कि संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और उप राष्ट्रपति भी हैं के साथ मुलाकात की।

अब पीएम मोदी की यूएई यात्रा के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है। पाकिस्तान सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने यूएई की अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है।

पीएम मोदी UAE के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से सम्मानित

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि सीनेट के चेयरमैन की यूएई यात्रा से कश्मीरी लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी, इसलिए उन्होंने अपने और एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल के दौरे को रद्द करने का फैसला किया है।

मालूम हो कि 5 अगस्त को मोदी सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। पाकिस्तान के अंदर खलबली मची है और बौखलाया पाकिस्तान भारत के खिलाफ हर मंच पर प्रोपैगैंडा फैलाने की कोशिश कर रहा है।

uaemodi.jpg

पीएम मोदी की UAE यात्रा से पाक में खलबली

बता दें कि पीएम मोदी की यूएई दौरे से पाकिस्तान में खलबली मच गई है। दरअसल, कश्मीर मामले पर संयुक्त अरब अमीरात ने भारत का साथ देते हुए कहा था कि कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है और जम्मी-कश्मीर से धारा 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला है।

यूएई के इस बयान से पाकिस्तान को काफी बड़ा झटका लगा, क्योंकि इमरान खान को उम्मीद थी कि एक मुस्लिम देश होने के नाते यूएई पाकिस्तान का साथ देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बहरीन में बोले पीएम मोदी, बदल रहा है भारत का तेवर और कलेवर

लिहाजा अब पीएम मोदी के यूएई दौरे के बाद पाकिस्तान सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने अपना यूएई दौरा रद्द कर दिया है।

मालूम हो कि फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन तीन देशों के दौरे पर निकले मोदी शुक्रवार को अबू धाबी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी को शनिवार को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो