scriptPakistan: आतंकी सैयद सलाउद्दीन ISI के हमले में घायल, सैन्य अस्पताल में भर्ती | Pakistan: Terrorist Sayeed Salauddin injured in ISI attack, admitted to military hospital | Patrika News

Pakistan: आतंकी सैयद सलाउद्दीन ISI के हमले में घायल, सैन्य अस्पताल में भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2020 05:19:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ( Terrorist organization Hizbul Mujahideen ) और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल के सरगना आतंकवादी सैयद सलाउद्दीन ( Terrorist Sayeed Salauddin ) पर हमला किया गया
सलाउद्दीन को नजदीक के एक सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है
आतंकी सलाउद्दीन को अमरीका ( America ) 2017 में ग्लोबल आतंकवादी ( Global Terrorist ) घोषित कर चुका है

Terrorist Sayeed Salauddin

आतंकी सैयद सलाउद्दीन ISI के हमले में घायल

इस्लामाबाद। आतंकियों का गढ़ बन चुके पाकिस्तान ( pakistan ) और आतंकियों के पालन-पोषण करने वाले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI अब खुद ही अपने जाल में फंसते जा रहे हैं। ऐसे में अब वे खुद उन आतंकियों को निशाना बना रहे हैं, जो उनके लिए ही सरदर्द बन गए हैं।

इसी कड़ी में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ( Terrorist organization Hizbul Mujahideen ) और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल के सरगना आतंकवादी सैयद सलाउद्दीन ( Terrorist Sayeed Salauddin ) पर हमला किया गया। इस हमले में वह बुरी तरह से घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि आतंकी सलाउद्दीन पर यह हमला पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने करवाया है।

Karachi Plane Crash: जांचकर्ताओं को विमान के मलबे में मिले 3 करोड़ रुपये, दिए जांच के आदेश

दरअसल, अभी कुछ दिन पहले ये खबर सामने आई थी कि सलाउद्दीन और पाकिस्तानी सेना के बीच मतभेद शुरू हो गया है। ऐसे में पाक सेना ने सलाउद्दीन को अपने रास्ते से हटाने के लिए यह कदम उठाया है। बता दें कि कश्मरी में आतंक फैलाने के लिए सलाउद्दीन ने यूनाइटेड जिहाद काउंसिल का गठन किया था। इसमें कई आतंकी गुट शामिल थे। हालांकि बाद में धीरे-धीरे मतभेद के कारण सब अलग हो गए और अधिकतर आतंकी भारतीय सेना के हाथों मारे गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u78sh

इलाज के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के रावलपिंडी में सैयद सलाउद्दीन के कार्यालय के पास एक इमारत में अचानक गैस विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में आतंकी सलाउद्दीन घायल हो गया। सलाउद्दीन को तुरंत नजदीक के एक सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि आतंकी सलाउद्दीन को अमरीका 2017 में ग्लोबल आतंकवादी घोषित कर चुका है। वह 1994 में भारतीय सेना के हाथ से बचकर पाकिस्तान चला गया था और तब से ISI के इशारों पर ही भारत में हमले की साजिश रचता रहा है।

पाकिस्तान: अल्पसंख्यकों पर नहीं थम रहा अत्याचार, आसिया बीबी के देवर युनूस की गला रेतकर हत्या

दहशतगर्दी फैलाने वाले सैयद सलाउद्दीन का असली नाम सैयद मोहम्मद यूसुफ शाह है। वह 1987 में कश्मीर के अमीराकदल विधानसभा सीट से मुस्लिम मुताहिदा महज की तरफ से चुनाव भी लड़ चुका है, हालांकि बुरी तरह से हार गया था, जिसके बाद आतंकी बन गया।

ट्रेंडिंग वीडियो