कश्मीर के लिए पाकिस्तान रच रहा बड़ी साजिश, 15 अगस्त को मनाएगा काला दिवस

कश्मीर के लिए पाकिस्तान रच रहा बड़ी साजिश, 15 अगस्त को मनाएगा काला दिवस

Mohit Saxena | Updated: 10 Aug 2019, 06:29:23 PM (IST) पाकिस्तान

  • कश्मीरियों को भड़काने के लिए इमरान सरकार ने किया ऐलान
  • कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तान सरकार ने रची साजिश

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। भारत के लिए अपने तीन हवाई क्षेत्र को बंद करने बाद इमरान सरकार ने फैसला लिया है कि 15 अगस्त के दिन काला दिवस मनाया जाएगा। कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्तान सरकार ने यह फैसला लिया है। बुधवार को इस्लामाबाद में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार समिति की बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी व्यापारिक रिश्ते खत्म कर लिए हैं और भारत के राजनयिक को वापस भेजने का आदेश दिया है।

धारा 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म किए

 

imran

पाकिस्तान रच रहा है गहरी चाल

15 अगस्त के दिन काला दिवस मनाकर पाकिस्तान कश्मीर की आवाम को गुमराह करने की कोशिश में लगा है। वह यहां पर लोगों को भड़का पर भारत के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने की कोशिश में है। इसकी तैयारी उसने अभी से करनी शुरू कर दी है। वह अपने कट्टरपंथी नेताओं का इस्तेमाल कर कश्मीर को अशांत करने की कोशिश करेगा। अब तक कश्मीर में तिरंगा फहराने पर प्रतिबंध था, आर्टिकल 370 के आने के बाद 15 अगस्त के दिन तिरंगा फहराया जाएगा। ऐसे में पाकिस्तान नहीं चाहता है कि यहां की आवाम इस जश्न में हिस्सा ले।

आर्टिकल 370: पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, भारतीय उड़ानों के लिए बंद किया अपना एयरस्पेस

पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र से लगाएगा गुहार

पाकिस्तान में भारत से द्विपक्षीय रिश्तों और समझौतों की समीक्षा होगी। साथ ही पाकिस्तान इस मामले को यूएन तक ले जाएगा। इमरान ने घाटी में मानवाधिकार उल्लंघन का मुद्दा दुनिया के सामने उठाने के लिए अपने सभी राजनयिकों को सक्रिय होने के निर्देश दिए हैं। पाक ने इस मसले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हस्तक्षेप की गुहार लगाई है। हालांकि किसी देश से सकारात्मक जवाब नहीं मिला है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned