scriptPML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज गिरफ्तार, चौधरी शुगर मिल्म मामले में भ्रष्टाचार के हैं आरोप | PML-N Vice-chairman Maryam Nawaz detained by NAB | Patrika News
पाकिस्तान

PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज गिरफ्तार, चौधरी शुगर मिल्म मामले में भ्रष्टाचार के हैं आरोप

PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज पर चौधरी शुगर मिल्स (CSM) मामले में भ्रष्टाचार के आरोप हैं
मरियम 31 जुलाई को NAB के सामने अपना बयान दर्ज कराने के लिए उपस्थित हुईं थीं

Aug 08, 2019 / 04:07 pm

Anil Kumar

मरियम नवाज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( pml-n ) की नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। NAB ( National Accountability Bureau ) की टीम ने मरियम नवाज को हिरासत में लिया।

मरियम नवाज जो पाकिस्तान मुस्लिम लीग की उपाध्यक्ष भी हैं, को चौधरी शुगर मिल्स मामले में गिरफ्तार किया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मरियम जब लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद अपने पिता नवाज शरीफ से मिलने के बाद लौट रही थीं, तब NAB ने हिरासत में ले लिया।

पाक के पूर्व पीएम शाहिद खाकान अब्बासी को NAB ने किया गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि मरियम को चौधरी शुगर मिल मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को एनएबी कार्यालय में बुलाया गया था, लेकिन कार्यालय पहुंचने से कुछ घंटे पहले ही उन्हें हिरासत में लिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, मरियम नवाज के चचेरे भाई यूसुफ अब्बास को भी NAB ने हिरासत में लिया है।

बता दें कि पीएमएल-एन नेता की गिरफ्तारी का उल्लेख पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने नेशनल असेंबली सत्र के दौरान किया था। बिलावल ने संसद भवन में कहा, ‘ ये है नया पाकिस्तान, जहां बिना किसी दोष के मरियम नवाज को गिरफ्तार किया है।’

मरियम नवाज और नवाज शरीफ

मरियम पर शुगर मिल्म मामले में भ्रष्टाचार के हैं आरोप

मरियम नवाज पर चौधरी शुगर मिल्स (CSM) मामले में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इस संबंध में मरियम से छह सवालों के आधार पर एक प्रश्नावली दी गई थी, जिसका जवाब उन्हें गुरुवार दोपहर 3 बजे तक देना था।

हालांकि, एनएबी के अधिकारी कोट लखपत जेल पहुंचे और जब मरियम अपने पिता से मिलने के बाद वापस लौट रहीं थीं तब उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

डॉउन न्यूज के मुताबिक, मरियम ने मंगलवार को जवाबदेही ब्यूरो के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और जेल में नवाज शरीफ से मिलने गई थी।

पाकिस्तान: मरियम नवाज को समन, NAB ने लगाया फेक शपथपत्र जमा कराने का आरोप

इससे पहले NAB के सामने उपस्थित न होने के कारण मरियम के लिए वारंट जारी किया गया था। NAB के सूत्रों ने डॉन समाचार की पुष्टि करते हुए बताया है कि अब जब PML-N के उपाध्यक्ष मरियम को हिरासत में लिया गया तो उससे पहले वारंट दिखाया गया।

मालूम हो कि मरियम 31 जुलाई को एनएबी के समक्ष चौधरी शुगर मिल्स के संदर्भ में अपना बयान दर्ज कराने के लिए उपस्थित हुई थी। चौधरी सुगर मिल्स (CSM) में व्यापारिक लेन-देन में भ्रष्टाचार के आरोप हैं, जिनमें से मरियम प्रमुख शेयरधारकों में से एक हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Pakistan / PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज गिरफ्तार, चौधरी शुगर मिल्म मामले में भ्रष्टाचार के हैं आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो