scriptसात समंदर पार राजस्थान के रणजीत ने पाक मूल के साहिल को हराकर बनाया रिकॉर्ड | Brunel University- Ranjit Singh Rathore Elected Student Union Presidet | Patrika News

सात समंदर पार राजस्थान के रणजीत ने पाक मूल के साहिल को हराकर बनाया रिकॉर्ड

locationपालीPublished: Mar 02, 2019 02:21:10 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान के पाली जिले के धुंधला गांव के रणजीत सिंह राठौड़ लगातार चौथी बार लंदन की ब्रुनेल यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष बने है।

 Ranjit Singh Rathore
पाली। राजस्थान के पाली जिले के धुंधला गांव के रणजीत सिंह राठौड़ लगातार चौथी बार लंदन की ब्रुनेल यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष बने है। हाल ही में हुए छात्रसंघ चुनाव में उन्होंने प्रतिद्वंद्वी के मुकाबले दो तिहाई मत हासिल कर सफलता पाई। रणजीत यहां यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे हैं। रणजीत के पिता दिलीप सिंह राठौड़ जयपुर में व्यवसाय करते हैं।
रणजीत राठौड़ का मुकाबला पाकिस्तान मूल के प्रत्याशी साहिल हमीद से था। लंदन की इस यूनिवर्सिटी में 150 देशों के करीब 15 हजार विद्यार्थी अध्ययनरत है। जिन्होंने लगभग दो तिहाई मत देकर चुनाव में राठौड़ को लगातार चौथी बार अपना अध्यक्ष बनाया है। रणजीत 2016 में ब्रूनेल यूनिवर्सिटी के पहली बार अध्यक्ष पद बने थे। तब पहली बार किसी भारतीय मूल के छात्र काे यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ अध्यक्ष पद बनने का गौरव मिला था।
उसके बाद वर्ष 2017 व 2018 में लगातार अध्यक्ष पद पर काबिज रहते हुए हैट्रिक बनाई। अब चौथी बार भी अध्यक्ष चुने गए हैं। राठौड़ ने अपनी सफलता का श्रेय प्रमुख स्वामी महाराज, अपने पिता दिलीप सिंह राठौड़ व देशवासियों को दिया है। रणजीत ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा माउंट आबू, नागपुर, दिल्ली और जयपुर से की है। रणजीत ने युवाओं से अपील की है कि सब के लिए कुछ न कुछ करने का सकारात्मक प्रयास करें। नकारात्मकता को अपने नजदीक नहीं आने दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो