लोकसभा चुनाव 2019: श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल के 130 पोलिंग बूथों पर कोई नहीं करने आया 'मतदान'

लोकसभा चुनाव 2019: श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल के 130 पोलिंग बूथों पर कोई नहीं करने आया 'मतदान'

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Apr, 19 2019 10:24:36 AM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 01:10:51 PM (IST) राजनीति

  • श्रीनगर के वीआईपी इलाके के अधिकांश बूथों पर लोगों ने किया मतदान का बहिष्‍कार
  • श्रीनगर, गंदरबल, बडगाम के लोगों ने मतदान में हिस्‍सा न लेकर जताया विरोध
  • फारूक और उमर अब्‍दुल्‍ला ने सोनावर में डाला अपना वोट

नई दिल्‍ली। गुरुवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान संपन्‍न हो गया। देश की 95 लोकसभा सीटों पर लोगों ने एक बेहतर भारत के लिए बढ़ चढ़कर मतदान किया। लेकिन श्रीनगर , गंदरबल और बडगाम के मतदाताओं ने मतदान से दूरी बनाकर सरकार से सख्‍त नाराजगी जाहिर की है। गुरुवार को दूसरे चरण के 130 बूथों पर एक भी मतदाता ने मतदान नहीं किया। बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला और उमर अब्‍दुल्‍ला सहित प्रदेश केे अधिकांश वीआईपी श्रीनगर में ही रहते हैं।

एसवाई कुरैशी ने ट्वीट कर बताया, पीएम के हेलीकॉप्‍टर की जांच करने वाले IAS का निल...

श्रीनगर के लोगों जताई नाराजगी

मतदान से दूरी बनाकर श्रीनगर के लोगों ने लोकसभा चुनाव 2019 के बहिष्कार का संकेत दिया है। श्रीनगर संसदीय सीट के 90 मतदान केंद्रों पर किसी भी वोटर ने मतदान नहीं किया। जबकि ये बूथ श्रीनगर के वीआईपी इलाके में स्थित थे। जिन मतदान केंद्रों पर किसी ने वोट नहीं डाला वो श्रीनगर के ईदगाह, खनयार, हब्बा कदल और बटमालू इलाकों में स्थित हैं।

 

गंदरबल के 27 मतदान केंद्रों पर मतदान का बहिष्‍कार

श्रीनगर की तरह बडगाम के 13 मतदान केंद्रों पर भी कोई वोट डालने नहीं आया। बडगाम इलाके के चडूरा में पांच विधानसभा क्षेत्रों में सबसे कम 9.2 फीसदी मतदान हुआ। चरार-ए-शरीफ में सबसे अधिक 31.1 फीसदी मतदान हुआ। गंदररबल जो श्रीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा है में 27 मतदान केंद्रों पर किसी ने वोट नहीं डाले।

भारत ने पाक के साथ सीमापार व्‍यापार पर लगाई रोक, आतंकी कर रहे थे इसका गलत इस्‍तेमाल

सोनावर में फारूक और उमर अब्‍दुल्‍ला ने किया मतदान

श्रीनगर के 90 सीटों पर एक भी वोटर द्वारा मतदान न करने के बावजूद सोनावर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला ने मतदान किया। इस विधानसभा क्षेत्र को छोड़कर अन्य सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत इकाई अंक तक सीमित रहा। ईदगाह विधानसभा क्षेत्र में 3.3 सोनावर में 12 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'सबसे पहले अंबानी और नीरव जैसे लोग जाएंगे जेल'

कांग्रेस ने नहीं उतारा अपना उम्‍मीदवार

बता दें कि श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में 12,95,304 मतदाताओं का नाम वोटर लिस्‍ट में दर्ज है। इन मतदाताओं के लिए 1,716 मतदान केंद्र हैं। नेशनल कांफ्रेंस के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार हैं। पिछले चुनाव में वो इसी सीट से जीते थे। पीडीपी ने इस सीट पर आगा सैयद मोहसिन, भाजपा ने खालिद जहांगीर और पीपुल्स कांफ्रेंस ने इरफान अंसारी को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि नेशनल कांफ्रेंस के समर्थन में कांग्रेस ने श्रीनगर सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned