scriptबिहार: मुजफ्फरपुर के एक होटल से 6 EVM मशीनें बरामद, DM ने दिए विभागीय जांच के आदेश | 6 EVM machines recovered from a hotel in Muzaffarpur Bihar DM gave directions to departmental inquiry | Patrika News

बिहार: मुजफ्फरपुर के एक होटल से 6 EVM मशीनें बरामद, DM ने दिए विभागीय जांच के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2019 11:32:35 am

Submitted by:

Dhirendra

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक होटल से ईवीएम मशीनेें हुईं बरामद
ड्यूटी पर तैनात अधिकारी गलत पाए गए तो होगी कार्रवाई
चुनाव अयोग के अधिकारी भी जांच में जुटे

evm

Election 2019: Counting on 132 tables on Lok Sabha seat

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान समाप्‍त होने के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक होटल से 6 ईवीएम मशीनें बरामद हुई हैं। इस घटना के बाद से यह मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम आलोक रंजन घोष ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि जांच में गड़बड़ी की सूचना मिलने पर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
https://twitter.com/ANI/status/1125606588901875712?ref_src=twsrc%5Etfw
बूथ संख्‍या 180 का मामला

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर शहर के बूथ संख्या 180 के पास स्थित एक होटल से कुछ लोग सोमवार को ईवीएम लेकर निकल रहे थे। स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को तत्‍काल दी। सूचना के आधार पर पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि होटल में ईवीएम क्यों लाया गया था। इसको लेकर अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। इसके साथ ही चुनाव आयोग के अधिकारी भी इस मामले की जांच में जुटे हैं।
सुप्रीम कोर्ट में VVPAT पर अहम सुनवाई आज, 50% पर्ची मिलान की मांग अड़े हैं विपक्षी दल

https://twitter.com/hashtag/Bihar?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
डीएम ने कबूली लापरवाही की बात

डीएम आलोक रंजन घोष ने इस बारे में जानकारी दी है कि सेक्टर अधिकारी को कुछ आरक्षित मशीनें दी गईं थीं। ताकि मतदान के दौरान किसी मशीन के खराब होने पर उसे बदला जा सके। उन्‍होंने कहा कि दो बैलेटिंग यूनिट, 1 नियंत्रण इकाई और 2 वीवीपीएटी मशीन सेक्‍टर अधिकारी को आवंटित किया गया था। डीएम घोष ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के काम में जुटे इन अधिकारयों को होटल में मशीनों में नहीं रखना चाहिए था। ऐसा करना नियमों के विरुद्ध है। इसलिए विभागीय जांच बैठा दी गई है। बता दें कि सोमवार को बिहार में मधुबनी, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में शांतिपूर्ण मतदान संपन्‍न हुआ। साथ ही लखीसरास के दो बूथों पर दोबारा वोट डाले गए हैं।
लोकसभा चुनावः हिंसक टकराव के बाद क्या भगवा ब्रिगेड वामपंथ के आखिरी ‘किले’ में सेंध लगा पाएगी?

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो