scriptत्रिपुरा हिंसा को लेकर TMC सांसदों से मिले गृह मंत्री अमित शाह, सीएम बिप्लब देव से मांगी रिपोर्ट | amit shah meets tmc mps on tripura violence and seeks report from cm | Patrika News

त्रिपुरा हिंसा को लेकर TMC सांसदों से मिले गृह मंत्री अमित शाह, सीएम बिप्लब देव से मांगी रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2021 06:32:38 pm

Submitted by:

Nitin Singh

त्रिपुरा हिंसा के विरोध मे प्रदर्शन कर रहे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आज गृह मंत्री अमित शाह ने मुलाकात की। इसके बाद गृह मंत्री ने राज्य के सीएम बिप्लब देव से हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी है।

amit shah meets tmc mps on tripura violence and seeks report from cm

amit shah meets tmc mps on tripura violence and seeks report from cm

नई दिल्ली। त्रिपुरा हिंसा के विरोध मे प्रदर्शन कर रहे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आज गृह मंत्री अमित शाह ने मुलाकात की। इसके बाद गृह मंत्री ने राज्य के सीएम बिप्लब देव से हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी है। मुलाकात के दौरान टीएमसी सांसदों ने सयोनी घोष की गिरफ्तारी के खिलाफ एक ज्ञापन भी सौंपा है। बता दें कि कुछ ही दिनों में त्रिपुरा में निकाय चुनाव होने हैं और इससे पहले त्रिपुरा इकाई के कार्यकर्ताओं पर कथित पुलिस बर्बरता और हमलों के खिलाफ टीएमसी प्रदर्शन कर रही है।
बता दें कि हाल ही में टीएमसी ने एक कार्यक्रम के दौरान पुलिस पर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही कार्यकर्ता ने आरोप लगाया था कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूर्वोत्तर में उनके चुनाव प्रचार को बाधित किया। वहीं राज्य में निकाय चुनाव से पहले पिछले एक महीने में दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं के बीच कई झड़पें हुई हैं। इसके विरोध में कार्यकर्ताओं ने आज विरोध करने का ऐलान किया था।
मीटिंग में उठा सयोनी की गिरफ्तारी का मुद्दा
विरोध प्रदर्शन में टीएमसी सांसदों ने यूथ टीएमसी अध्यक्ष सयोनी घोष की गिरफ्तारी का मुद्दा भी उठाया। इसके साथ ही सांसदों ने गृह मंत्री से मुलाकात के दौरान सयोनी की गिरफ्तारी को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा। जानकारी के मुताबिक सयोनी पर एक बीजेपी कार्यकर्ता को जान से मारने का प्रयास करने का आरोप है। उनके खिलाफ धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 153 के तहत मामला दर्ज किया है।
यह भी पढ़ें

Punjab Assembly Elections: केजरीवाल का पंजाब की महिलाओं से चुनावी वादा, सत्ता में आए तो हर महीनें देंगे 1000 रुपए

वहीं पुलिस का कहना है कि सायोनी घोष ने एक जनसभा में कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को कुचलने की कोशिश की। इस मामले में अगरतला पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। इन सभी मुद्दों को लेकर टीएमसी सांसद प्रदर्शन कर रहे थे और गृह मंत्री से मिलने का समय मांग रहे थे। वहीं अमित शाह से मिलने के बाद उन्होंने अपना प्रदर्शन खत्म किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो