scriptBihar Assembly Elections: तेजप्रताप के किसी भी ‘बगावती’ तेवर को रोकने में जुटा राजद | Bihar assembly elections: RJD engaged in stopping any 'rebellious' attitude of Tej Pratap | Patrika News

Bihar Assembly Elections: तेजप्रताप के किसी भी ‘बगावती’ तेवर को रोकने में जुटा राजद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 01, 2020 06:19:35 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Bihar Assembly elections की तैयारियों को लेकर राज्य का सियासी पारा सातवें आसमान पर चढ़ा हुआ है
Tej Pratap Yadav के चहेते नेताओं को टिकट की डिमांड को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती

Bihar Assembly Elections: तेजप्रताप के किसी भी 'बगावती' तेवर को रोकने में जुटा राजद

Bihar Assembly Elections: तेजप्रताप के किसी भी ‘बगावती’ तेवर को रोकने में जुटा राजद

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Elections ) की तैयारियों को लेकर राज्य का सियासी पारा सातवें आसमान पर चढ़ा हुआ है। हालांकि चुनाव आयोग ( Election commission ) ने अभी तक चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की है, बावजूद इसके राज्य का मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) लोकसभा चुनाव से सबक लेते हुए हर तरह से चौकन्ना नजर आ रहा है। यही वजह है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) के अपने चहेते नेताओं को टिकट की डिमांड को लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती।

पंचतत्व में विलीन हुए Pranab Mukherjee, दिल्ली के लोधी श्मशान घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में अपने समर्थकों को टिकट न दिए जाने से नाराज तेज प्रताप यादव ने तीन क्षेत्रों में निर्दलीय उम्मीदवारों को सपोर्ट कर दिया था। जिसकी वजह से पार्टी को काफी किरकिरी हुई थी। अब जबकि विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं, तो ऐसे में पार्टी किसी तरह का रिस्क उठाने के मूड में नहीं है। राजद सूत्रों की मानें तो इस बार तेजप्रताप महुआ के स्थान पर समस्तीपुर की हसनपुर सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में तेजप्रताप पिछले दिनों रांची में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने पहुंचे थे।

इस हिंदुत्ववादी नेता को प्रणब दा ने क्यों कहा था धरती मां का महान बेटा

तेजप्रताप ने पिता लालू प्रसाद यादव से भी बातचीत की

राजद सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि तेजप्रताप अपने चार समर्थकों को शिवहर, जहानाबाद, काराकाट और हरनौत सीट से उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। जिसके लिए उन्होंने पार्टी अध्यक्ष और अपने पिता लालू प्रसाद यादव से भी बातचीत की है। वही, लालू प्रसाद के दूसरे बेटे और तेजप्रताप के छोटे भाई तेजस्वी यादव इस बार किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते। यही वजह है कि उन्होंने टिकट बंटवारे की जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान को सौंपी हुई है।

Pranab Mukherjee के निधन पर देश में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक, जानें क्यों भावुक हो गए PM Modi

चंद्रिका राय ने भी राजद को छोड़कर जेडीयू का दामन थाम लिया

चर्चा तो यहां तक है कि तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय के भी चुनाव चुनावी मैदान में उतरने वाली हैं। कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या तेजप्रताप के विधानसभा क्षेत्र महुआ से भी चुनाव मैदान में उतर सकती है। इस बीच तेजप्रताप के ससुर और विधायक चंद्रिका राय ने भी राजद को छोड़कर जेडीयू का दामन थाम लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो