scriptकिसानों की अनदेखी से नाराज बीजेपी विधायक का पार्टी से इस्तीफा, जा सकते हैं कांग्रेस में | BJP MLA Ashish Deshmukh resignation from party and Maharashtra Assembly | Patrika News

किसानों की अनदेखी से नाराज बीजेपी विधायक का पार्टी से इस्तीफा, जा सकते हैं कांग्रेस में

Published: Oct 02, 2018 04:35:58 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

आशीष देशमुख मंगलवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

Ashish Deshmukh

Ashish Deshmukh

नागपुर। महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली देवेन्द्र फडणवीस की सरकार को मंगलवार को एक बड़ा झटका लग गया। दरअसल, बीजेपी विधायक आशीष देशमुख ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। आशीष देशमुख ने विधानसभा स्पीकर हरिभाउ बागड़े को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। आशीष देशमुख नागपुर की कटोल विधानसभा सीट से विधायक थे।

कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं आशीष देशमुख

बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद अब ये माना जा रहा है कि आशीष देशमुख कांग्रेस पार्टी का दामन थाम सकते हैं, क्योंकि मंगलवार शाम को उनकी मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से हो सकती है जो गांधी जयंती के अवसर पर वर्धा पहुंचे हैं।

बीजेपी पर लगाया किसानों की अनदेखी का आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो पिछले काफी समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। राज्य सरकार के साथ-साथ वो केंद्र सरकार की कार्यशैली से भी नाराज थे। समय-समय पर उन्हें कई बार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी करते हुए भी देखा गया था। पार्टी से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने बीजेपी सरकार पर किसानों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर वोटबैंक और बांटने की राजनीति करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने पिछले चार साल में किसानों और युवाओं की अनदेखी की है और सिर्फ वोटबैंक की राजनीति से चुनाव जीता है।

2 करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा पूरा नहीं कर सकी बीजेपी- आशीष देशमुख

आशीष देशमुख ने पहले भी कहा था कि बीजेपी ने 2014 लोकसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि हर साल 2 करोड़ युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी, लेकिन पिछले चार सालों में देश में केवल 2.2 लाख नौकरियां पैदा की गई हैं। आशीष पार्टीलाइन से हटकर कई बार बयानबाजी कर चुके थे जिसके कारण फडणवीस सरकार की मुश्किलें बढ़ जाती थी। आरक्षण से लेकर रोजगार के मौके पर वे अपनी ही सरकार को कई बार कटघरे में खड़ा कर चुके हैं।

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो