script

महाराष्ट्र में गहराया सियासी संकट, राष्ट्रपति शासन लगाने की होने लगी तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 03:35:18 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार ने गृह मंत्रालय को राष्ट्रपति शासन की रिपोर्ट भेज दी है।

president_rule.jpg

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराता ही जा रहा है। राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी की तरफ से एनसीपी को दिया गया सरकार बनाने का समय भी खत्म होता जा रहा है। इस बीच बड़ी खबर ये आई है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारियां की जा रही हैं।

राष्ट्रपति शासन की होने लगी तैयारी!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने राष्ट्रपति शासन को लगाने की सिफारिश केंद्र सरकार से कर डाली है। इस सिफारिश पर केंद्र की मोदी सरकार ने तुरंत कैबिनेट की मीटिंग बुलाई जो खत्म हो चुकी है। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में राष्ट्रपति शासन को लेकर फाइनल बात हो गई है। बता दें कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में ये मीटिंग हुई। पीएम ने ब्राजील रवाना होने से पहले ये मीटिंग बुलाई थी।

शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट जाने की दी धमकी

वहीं दूसरी तरफ एनसीपी अभी भी सरकार बनाने का समर्थन जुटाने में लगी हुई है। सरकार के गठन को लेकर एनसीपी के बड़े नेताओं की मीटिंग भी एक तरफ चल रही है। इस मीटिंग में एनसीपी के कई दिग्गज नेता शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रपति शासन की खबरें आने के बाद शिवसेना एकदम से घबरा गई है और उसने कानूनी सलाह लेना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, अगर महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगता है तो शिवसेना सुप्रीम कोर्ट जाएगी और इसके लिए उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल से बात की है।

शिवसेना हुई थी एनडीए से अलग

बता दें कि राज्यपाल ने एनसीपी को रात 8:30 बजे तक का समय दिया है कि वो सरकार बनाने का दावा पेश करे, लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए एनसीपी सरकार बनाने के लिए समर्थन नहीं जुटा पा रही है। बता दें कि एनसीपी से पहले राज्यपाल ने शिवसेना को समय दिया था, लेकिन शिवसेना तय समयसीमा के अंदर सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर पाई। शिवसेना ने इससे पहले एनडीए से अलग होने का फैसला किया था, जिसके बाद ये खबरें सामने आई थीं कि वो एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने जा रही है, लेकिन इन तीनों पार्टियों का अभी एकसाथ आना संभव नहीं हो पाया है और यही दिक्कत एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन के सामने आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो