scriptसोनिया गांधी को कैप्टन अमरिंदर की दो टूक, कहा- पंजाब में जबरन न दें दखल, वरना होगा नुकसान | CM Captain Amarinder Wrote Letter To Sonia Gandhi, Do Not Interfere Forcibly In Punjab Or Else Will Be Loss | Patrika News
राजनीति

सोनिया गांधी को कैप्टन अमरिंदर की दो टूक, कहा- पंजाब में जबरन न दें दखल, वरना होगा नुकसान

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की है और दो टूक कह दिया कि पंजाब की राजनीति में पार्टी हाईकमान जबरन दखल न दें, वरना इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

नई दिल्लीJul 16, 2021 / 10:09 pm

Anil Kumar

Captain Amrinder Singh.png

CM Captain Amarinder Wrote Letter To Sonia Gandhi, Do Not Interfere Forcibly In Punjab Or Else Will Be Loss

चंड़ीगढ़। पंजाब में कांग्रेस के भीतर चल रहे सियासी घमासान के बीच अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने सीधे-सीधे पार्टी आलाकमान से कह दिया है कि जबरन न दें दखल, वरना पार्टी को नुकसान होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कैप्टन अमरिंदर ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की है और दो टूक कह दिया कि पंजाब की राजनीति में पार्टी हाईकमान जबरन दखल न दें, वरना इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि हाईकमान को ये समझना चाहिए कि पंजाब में अभी हालात इतने अनुकूल नहीं है और इसका नुकसान पार्टी और सरकार दोनों को उठाना पड़ सकता है। कैप्टन अमरिंदर का यह पत्र ऐसे समय में आया है जब नवजोत सिंह सिद्धू शुक्रवार को ही सुबह सोनिया गांधी से मुलाकात कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें
-

कांग्रेस ने की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, मानसून सत्र के लिए रखा फाइव प्वाइंट एजेंडा

इस मुलाकात के बाद सिद्धू काफी खुश नजर आए और फिर शाम होते-होते पटियाला स्थित उनके आवास पर लोगों व समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। लोग सिद्धू और उनकी पत्नी नवजौत कौर को गुलदस्ते भेंट करने लेगे। ऐसे में ये समझा जाने लगा कि नाराज सिद्धू को पार्टी ने खुश करने के लिए पंजाब कांग्रेस की कमान सौंप दी है, जिसकी कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि इसको लेकर कोई बात सामने नहीं आई कि सिद्धू और सोनिया के बीच क्या बातचीत हुई। ऐसे में अब पंजाब में कांग्रेस के भीतर सिद्धू और अमरिंदर की लड़ाई एक नया मोड़ ले सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82qng6

सिद्धू-कैप्टन में जंग

आपको बता दें कि पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही है। भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सिद्धू को उम्मीद थी कि पंजाब में उन्हें एक बड़े चेहरे के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाएगा, लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद भी सिद्धू को कोई खास तव्वजो नहीं मिली और मंत्री पद से ही संतोष करना पड़ा।

यह भी पढ़ें
-

पंजाबः पावर कट पर कैप्टन को घेरने वाले सिद्धू ने खुद 9 महीने से नहीं भरा बिजली का बिल, लाखों की रकम है बकाया

इसके बाद लगातार सीएम अमरिंदर के साथ उनका टकराव बढ़ता ही गया। सिद्धू कई बार अपनी ही सरकार की आलोचना कर चुके हैं। अभी हाल ही में बिजली की समस्या को लेकर सिद्धू ने अमरिंदर सरकार की आलोचना की थी। इसके अलावा बीते दिनों ही एक ट्वीट कर आम आदमी पार्टी की तारीफ भी कर चुके हैं। ऐसे में दोनों के बीच रिश्तों में और भी दूरियां बढ़ गई।

अब मामला दिल्ली दरबार में पहुंच चुका है और सीएम अमरिंदर सोनिया गांधी, राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं। वहीं, आज (शुक्रवार, 16 जुलाई) सिद्धू भी सोनिया गांधी से मिले। इसके बाद सीएम अमरिंदर ने पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। अब देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी हाईकमान किसके लिए संजीवनी बनती है और किसके लिए रोड़ा अटकाती है, या फिर सुलह का रास्ता कैसे निकलता है?

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82qn6z

Home / Political / सोनिया गांधी को कैप्टन अमरिंदर की दो टूक, कहा- पंजाब में जबरन न दें दखल, वरना होगा नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो