पंजाबः पावर कट पर कैप्टन को घेरने वाले सिद्धू ने खुद 9 महीने से नहीं भरा बिजली का बिल, लाखों की रकम है बकाया

बिजल संकट के बीच पावर कट के लिए अपनी ही सरकार को घेरने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद ही 9 महीने से नहीं भरा बिजली का बिल, सियासी दलों ने साधा निशाना, जानिए कितनी दौलत के हैं मालिक

By: धीरज शर्मा

Published: 03 Jul 2021, 09:45 AM IST

नई दिल्ली। पंजाब ( Punjab ) में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amrinder Singh ) और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) के बीच जारी जंग और भी तेज होती जा रही है। अब इस आंतरिक कलह में बिजली संकट भी मुद्दा बन रहा है। शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा। सिद्धू ट्विट के जरिए कैप्टन अमरिंदर और पिछले बादल सरकार को आड़े हाथों लिया।

लेकिन अब इस मुद्दे पर सिद्धू खुद ही घिर गए हैं। जिस बिजली संकट को लेकर वे बयानबाजी कर रहे हैं, दरअसल उन्होंने खुद लाखों का बिजली का बिल नहीं भरा है। नवजोत सिंह सिद्धू के बिजली का बिल पिछले करीब नौ महीने से बकाया है।

यह भी पढ़ेंः पंजाब में बिजली कटौती को लेकर अमरिंदर के खिलाफ खुलकर बोले सिद्धू, दागे ताबड़तोड़ सवाल

सिद्धू पर इतने लाख का बिजली बिल बकाया
कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले करीब नौ महीने से अपने घर का बिल नहीं भरा है। उनपर कुल 8 लाख, 67 हजार और 540 रुपए बकाया हैं।

एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू बिजली संकट को लेकर पंजाब की मौजूदा कांग्रेस सरकार और पूर्व की अकाली सरकार को घेर रहे थे, लेकिन अब वे खुद सवालों के घेरे में आ गए हैं।

563.jpg

सिद्धू ने अपनी ही सरकार पर बोला हमला
नवजोत सिंह सिद्धू ने सिलसिलेवार ट्वीट के जरिए अपनी ही सरकार पर हमला बोला। सिद्धू ने अपनी ही पार्टी की सत्तारूढ़ सरकार को सुझाव दिया। उन्होंने कैप्टन सरकार की तरफ से सरकारी दफ्तरों में बिजली को लेकर जारी निर्देश पर कहा कि सही दिशा में काम करने से ना तो पंजाब में बिजली कटौती की जरूरत पड़ेगी और ना ही ऑफिस में टाइमिंग या एसी चलाने को मैनेज करने की जरूरत पड़ेगी।

AAP ने साधा निशाना
सिद्धू के बकाया बिल को लेकर सियासत भी गर्मा गई। आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने सिद्धू पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नैतिकता के आधार पर तमाम जनप्रतिनिधियों को अपना बिजली का बिल वक्त पर भरना चाहिए और वो खुद भी अपने संगरूर और दिल्ली के घरों के बिजली के बिल वक्त पर भरतै हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना बिजली का बिल क्यों नहीं भरा ये तो वो खुद या उनके परिवार के लोग ही बता सकते हैं। मान के अलावा सिद्धू के बकाय बिल को लेकर उनके धुर विरोधी और अकाली नेता बिक्रम मजिठिया ने भी जमकर निशाना साधा है।

बिजली मुद्दे पर ये बोले सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार दोपहर को एक साथ कई सारे ट्वीट किए। इस दौरान उन्होंने पंजाब में जारी बिजली संकट को लेकर राज्य सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े कर दिए। यही नहीं पिछली सरकार की ओर से किए गए समझौतों पर निशाना साधा।

सिद्धू ने कहा कि पंजाब अभी राष्ट्रीय औसत से महंगे दर पर बिजली ले रहा है, जबकि अगर सही नीति से चला जाए तो राज्य में 24 घंटे बिजली दी जा सकती है और 300 यूनिट तक बिजली पर सब्सिडी भी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ेँः पंजाब कांग्रेस में हो गया सबकुछ ठीक? सिद्धू ने प्रियंका से मुलाकात के बाद साझा की मुस्कुराती हुई तस्वीर

सिद्धू की दौलत के आगे ज्यादा नहीं है बिल की रकम
नवजोत सिंह सिद्धू के बिल की रकम भले ही लाखों में हो, लेकिन सिद्धू की दौलत और कमाई के आगे ये रकम भरना कोई बड़ी बात नहीं है।

साल 2017 के पंजाब चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने जो हलफनामा दाखिल किया था उसके मुताबिक इनके पास 45.90 करोड़ की दौलत है। वहीं लायबिलिटी की बात करें तो वो करीब 54 लाख का है।

जबकि नकद की बात की जाए तो एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास करीब 4.80 लाख रुपए का कैश है।
सिद्धू का अकाउंट देश के 7 बड़े बैंकों में है।

बैकों में जमा रकम की बात की जाए तो नवजोत सिंह सिद्बू के इन खातों में करीब 1,84,54,497 रुपए की रकम जमा है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned